scriptदेखिए टीकमगढ़ एसपी की मानवीय पहल, जरूरतमंद को किया रक्तदान | SP reached the hospital as soon as the information was received, donat | Patrika News

देखिए टीकमगढ़ एसपी की मानवीय पहल, जरूरतमंद को किया रक्तदान

locationटीकमगढ़Published: May 27, 2023 04:58:00 pm

Submitted by:

anil rawat

महिला को थी रक्त की जरूरत, सूचना मिलते ही पहुंचे एसपी

रक्तदान करते हुए एसपी।

रक्तदान करते हुए एसपी।

टीकमगढ़. जिले की कानून व्यवस्था को सुधारने में लगे एसपी रोहित काशवानी ने शनिवार को अपने सामाजिक दायित्व का भी निर्वाहन किया। जिला अस्पताल में एक महिला को खून की कमी होने पर सूचना मिलते ही एसपी काशवानी ने यहां पहुंच कर रक्तदान किया। साथ ही उन्होंने लोगों से भी इसके लिए अपील की है।


शनिवार को जिला अस्पताल में दो महिलाओं को ए पॉजीटिव ब्लड की जरूरत थी। एक महिला के पति की हालत रक्तदान करने की नहीं थी, तो दूसरे के परिजनों का ग्रुप मैंच नहीं कर रहा था। ऐसे में रक्तदान का काम करने वाली संस्था ईशानिका मेमोरियल फांउडेशन को इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही फाउंडेशन के सौरभ जैन पाली ने अपने ग्रुप के ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप वालों को इसकी सूचना दी। वहीं इसकी जानकारी जैसे ही एसपी रोहित काशवानी को हुई वह सीधा जिला अस्पताल पहुंचे और रक्तदान किया। एसपी के रक्तदान करने के लिए पहुंचने पर अस्पताल प्रबंधन में भी खलबली से मच गई। वहीं महिला को रक्तदान करने के बाद एसपी काशवानी ने बताया कि यह उनका पांचवां रक्तदान है। उनका कहना था कि रक्तदान की प्रेरणा उन्हें अपने पिता जी एवं मामा जी से मिली है। वह हमेशा ही लोगों की मदद के लिए रक्तदान करते थे। वहीं रक्तदान को लेकर आज भी लोगों के मन में तमाम प्रकार की भ्रांतियों के प्रश्र को लेकर एसपी काशवानी का कहना था कि रक्तदान से कमजोरी आती है या शरीर में खून की कमी हो जाती है, यह सब खोखली भ्रांतियां है। रक्तदान करने से ऐसा कुछ नहीं होता है, बल्कि नया खून बनने से शरीर और अच्छा होता है। उन्होंने लोगों से इन भ्रांतियों को दूर करते हुए जरूरत पडऩे पर रक्तदान करने की अपील की।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lao9c

प्रेरित होकर युवा ने किया रक्तदान
एसपी द्वारा किए गए रक्तदान से प्रेरित होकर तत्काल ही ईशानिका मेमोरियल के कार्यकर्ताओं के साथ जिला अस्पताल पहुंचे अविनाश दीक्षित ने भी अपना पहला रक्तदान कर दिया। यह उनका बोलेट्री डोनेशन था। एसपी के रक्तदान करने पर ईशानिका फाउंडेशन ने उनका अभार जताया है। वहीं सौरभ का कहना था कि ऐसे रक्तदान करने से लोगों की सोच पर काफी सकारात्मक असर पड़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो