जांच प्रभावित न हो इसीलिए ओरछा टीआई और दो उपनिरीक्षक लाइन अटैच

नव वर्ष के दिन ओरछा में पुलिस द्वारा लगाए गए बेरीकेटिंग पर वाहन रोकने को लेकर साडा अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह राठौर एवं एक पीएसआई के बीच हुए

By:

Published: 04 Jan 2018, 02:52 PM IST

टीकमगढ़. नव वर्ष के दिन ओरछा में पुलिस द्वारा लगाए गए बेरीकेटिंग पर वाहन रोकने को लेकर साडा अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह राठौर एवं एक पीएसआई के बीच हुए विवाद में नया मोड़ आ गया है। खुद पर दर्ज हुए मामले से खफा साडा अध्यक्ष द्वारा मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री से मामले की शिकायत की गई। बुधवार को उनके समर्थकों द्वारा एक आवेदन एसपी को देकर इस मामले की निष्पक्ष जांच की गई। पुलिस कप्तान ने दोपहर बाद इस संबंध में आदेश जारी ओरछा टीआई, पर्यटक चौकी प्रभारी एवं एक अन्य उपनिरीक्षक को लाईन अटैच कर दिया है।
एसपी कुमार प्रतीक ने आदेश जारी करते हुए ओरछा टीआई डीडी आजाद, पर्यटक चौकी प्रभारी कुलदीप सागर एवं एसआई चंद्रजीत यादव को तत्काल प्रभाव से लाईन अटैच कर दिया है। वहीं ओरछा थाने की कमान इंस्पेक्टर राजेश साहू को सौंपी गई है।

क्या है मामला: ज्ञात रहे नव वर्ष के अवसर पर ओरछा में भीड़ को नियंत्रित करने एवं ट्रेफिक को सुचारू रखने के लिए बेतवा पुल के पास पुलिस बेरीकेड लगाए गए थे। यहां तैनात पुलिस बल द्वारा वाहनों को निर्धारित की गई पार्किंग में पार्क कराया जा रहा था। इसी दौरान वहां अपने वाहन से पहुंचे ओरछा विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह राठौर कक्का एवं बेरीकेड पुलिस पार्टी में तैनात पीएसआई भूपेश बैस के बीच तीखा विवाद हुआ था। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों द्वारा परस्पर आरोप लगाए गए थे। साथ ही पीएसआई भूपेश की शिकायत पर ओरछा थाने में सुरेन्द्र सिंह राठौर एवं अज्ञात चालक के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम किया गया था। साडा अध्यक्ष पर दर्ज हुए मामले को लेकर राजनैतिक पारा चढ़ गया था। इस मामले की शिकायत भाजपा नेता द्वारा मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री से की गई थी। बुधवार को उनके समर्थकों ने एसपी से मिलकर इस संबंध में एक आवेदन भी दिया और मामले की जांच की मांग की गई थी।
जांच प्रभावित न हो इसलिए उठाया कदम: एसपी कुमार प्रतीक के अनुसार इस मामले की जांच की जा रही है। जांच प्रभावित न हो इसके चलते यह कदम उठाया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned