असहाय परिवारों की मदद करने के लिए बढ़ाए कदम

सेवा का जज्बा

पृथ्वीपुर. दिगम्बर जैन समाज द्वारा केरोना वायरस के चलते सम्पूर्ण भारत को 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया गया है। जो आदिवासी परिवार रोजाना मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे।
अब उनको मजबूरन घर में रहना पड़ रहा है। उन्हे घर में खाने के लाले पडऩे लगे। जिसके चलते दिगम्बर जैन समाज द्वारा बुधवार को ग्राम पंचायत मडिया के सत्तीसत्तन ग्राम में पहुंचे। यहा पर जीवन यापन कर रहे आदिवासी परिवार के लगभग 50 से अधिक परिवार को राशन सामग्री वितरण किया।
बुधवार को दिगम्बर जैन समाज मडिया गांव के सत्तीसत्तन मोहल्ला में पहुंचे। उन्होंने वस्ती में आते देखा तो वह एकदम चौक गए। और वह अपने अपने घरो में बंद हो गए। तब एसडीएम कुशल सिंह गौतम और दिगम्बर जैन समाज अध्यक्ष विमलेश कुमार बुखारिया ने उनके घर घर जाकर उन्हे आवाज लगाई और उन्हे राशन की सामग्री वितरण किए। यह नजारा देख आदिवासी परिवारों के चेहरे खिल गए। प्रशासन सहित जैन समाज के लोगो को भगवान अवतार बताने लगे। जब गरीब परिवार के आदिवासियों से बात की गई तो उन्होने बताया कि हम लोग रोजाना बाजार में जाकर मजदूरी करते है जो मजदूरी के पैसे मिलते है, उससे घर का राशन रोजाना लाते है। लेकिन जबसे हम लोगो को पुलिस द्वारा घर के अंदर रहने और बाहर न निकलने के लिए बोला गया। तब से हम लोग सदमे में आ गए। घर में हमारे कुछ खाने के लिए न होने के कारण कुछ दिनों बाद हमारा परिवार भूख से मर जाता है। लेकिन जैसे ही प्रशासन द्वारा राशन सामग्री प्रदाय की गई तो हम सबके परिवार के चेहरे खिल गए। उन सबको भगवान हमेशा खुश रखे जो इस घडी में हमारे बच्चों को निवाला देने हमारी वस्ती में आए है। इस अवसर पर थाना प्रभारी मृगेन्द्र त्रिपाठी, महेन्द्र जैन, कल्लू जैन, बबलू भारती, चंद्रकुमार जैन, राजेन्द्र कुमार जैन, आलोक जैन, आकाश जैन, सुरेन्द्र जैन मौजूद रहे।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned