गैस एजेंसी संचालक छुपा रहा था उपभोक्ताओं की जानकारी

पलेरा नगर में मॉ गायत्री गैस एजेंसी का संचालन किया जा रहा है। जहां सिलेंडरों का स्टॉक रजिस्टर और उपभोक्ता के कनेक्शन छुपाने के मामले में खाद्य विभाग ने कार्रवाई कर दी।



टीकमगढ़.पलेरा नगर में मॉ गायत्री गैस एजेंसी का संचालन किया जा रहा है। जहां सिलेंडरों का स्टॉक रजिस्टर और उपभोक्ता के कनेक्शन छुपाने के मामले में खाद्य विभाग ने कार्रवाई कर दी। इसके साथ ही एजेंसी पर उपभोक्ताओं को सिलेंडरों का वितरण समय पर नहीं करना और पेट्रोलियम के साथ विभाग के नियमों को दरकिनारे करने के मामले में विभाग ने कम्पनियों को पत्र लिखा है।
कार्रवाई के दौरान कनिष्ठ अधिकारी नरेश आर्य ने बताया कि सिमर्रा खुर्द के गैस उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत की थी कि उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन तो किए गए। लेकिन मॉ गायत्री गैस एजेंसी संचालक द्वारा कनेक्शन की न तो पासबुक दी और न ही सब्सिडी दी गई। उपभोक्ताओं द्वारा कनेक्शन लेने के लिए एजेंसियों पर जाते है तो उनके द्वारा कनेक्शन नहीं होने की बात की जाती है। उपभोक्ताओं की शिकायत पर गैस एजेंसी की जांच की गई। जिसमें कई नाम सामने आए है। जिन्हें न तो गैस सिलेंडर दिए गए और न ही पासबुक के साथ सब्सिडी दी गई। जिसकी जांच की जा रही है।


  1. इन्हें नहीं दी गई पासबुक और सिलेंडर
    जांच के दौरान धर्मदास रैकवार, देशराज कुशवाहा, मानकुंवर, कलावती लोधी, अरविंद्र लोधी, महेश खंगार, हरिश्चंद्र लोधी, कल्लूबाई लोधी, मुलिया रैकवार, वती देवी रैकवार, विद्या राजपूत, गिरिजा रैकवार, लक्ष्छीबाई रैकवार, गुड्डी राजपूत, राघवेंद्र रैकवार, भागवत रैकवार, सुधा रैकवार, अनीज रैकवार, हरबू ढीमर के गैस एजेंसी पर कनेक्शन में नाम दर्ज पाए गए। लेकिन उन्हें, गैस सिलेंडर, चूल्हा, रेगुलेटर, पासबुक, सब्सिडी की राशि के साथ अन्य सामग्री नहीं दी गई। इनके कनेक्शन का फायदा एजेंसी संचालक द्वारा लिया जा रहा था। इसके साथ ही गैस एजेंसी संचालक के पास स्टॉक रजिस्टर और वितरण की जा नकारी नहीं पाई गई। कार्रवाई के दौरान जतारा कनिष्ठ अधिकारी नरेश आर्य और थर बराना के नायब तहसीलदार सत्यप्रकाश शुक्ला रहे।
akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned