scriptबैंकों की लापरवाही किसी एटीएमों पर नहीं है सैनेटाइजर | Such negligence poses a threat to the people of the city | Patrika News

बैंकों की लापरवाही किसी एटीएमों पर नहीं है सैनेटाइजर

locationटीकमगढ़Published: Apr 14, 2021 08:15:55 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

शहर के विभिन्न चौराहों के साथ गलियों में विभिन्न बैंकों के एटीएम लगाए गए है। किसी भी एटीएमों पर सैनेटाइजर दिखाई नहीं दिया।

Such negligence poses a threat to the people of the city

Such negligence poses a threat to the people of the city

टीकमगढ़.शहर के विभिन्न चौराहों के साथ गलियों में विभिन्न बैंकों के एटीएम लगाए गए है। किसी भी एटीएमों पर सैनेटाइजर दिखाई नहीं दिया। लेकिन उन एटीएमों पर बगैर मास्क के साथ विभिन्न प्रकार के लोग रुपए निकालने के लिए पहुंच रहे है। जो शहर के लोगों के लिए खतरा सावित हो सकता है।
पत्रिका की टीम ने मंगलवार की सुबह ११ बजे से दोपहर १२.३० बजे तक नगर के दो दर्जन से अधिक एटीएमों पर कोरोना वायरस से युद्ध लडऩे की व्यवस्था देखी। लेकिन किसी भी एटीएम पर कोरोना बचाव के लिए कोई सामग्री नहीं थी। ना तो उन मशीनों पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए दो गज की दूरी पर गोले थे और ना ही सैनेटाइज रखा हुआ था। जबकि इन ऑटोमेटिक मशीनों पर वायरस का सबसे अधिक खतरा रहता है। जिम्मेदारों की इस लापरवाही से शहर के लोग खतरे में पड़ सकते है। जबकि अभी हाल में आधा सैकड़ा तो कभी एक सैकड़ा से अधिक कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे है।
सबसे बड़ी लापरवाही शहर के एटीएमों पर
पत्रिका ने सबसे पहले जय स्तम्भ चौराहा, इसके बाद मुख्य एटीएम स्टेट बैंक शाखा और सेंट्रल बैंक एटीएम के हालत देखे। मुख्य एटीएम पर गार्ड तो बैठा था। लेकिन मशीन के पास सैनेटाइजर नहीं था। इसके साथ ही गार्ड के मुंह पर मास्क भी नहीं थाा। सेंट्रल बैंक के एटीएम से बाहर निकले उपभोक्ता से बात की गई तो उसने बताया कि यहां सैनेटाइज नहीं है।
एटीएमों से उपभोक्ता पैसा तो निकाल रहे थे, लेकिन कोरोना बचाव की सुविधाएं नहीं थी
कोतवाली गली, सैलसागर चौराहा, एचडीएफसी बैंक, अस्पताल के पास स्टेट बैंक, आइडीबीआइ बैंक में भी सैनेटाइजर नहीं थी। इन सभी मशीनों के सामने सोशल डिस्टेंस के गोले भी गायब थे। वहीं उपभोक्ता पहले की तरह भीड़ भाड़ में रुपए निकाल रहे थे। मुख्य एटीएम को छोड़ किसी एटीएम पर गार्ड नहीं था।


सर्तकता की अभी जरूरत, अभी हो रही लापरवाही
शहर के साथ जिले में आए दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे है। जहां हर एक चौराहा के साथ मुख्य सड़कों पर रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन एटीएम मशीनों पर रोक छेड़ नहीं की जा रही है। उन स्थानों पर बगैर रोक टोक के रुपयों को निकाल रहे है। इस अनदेखी के कारण वायरस का अंदेशा लगाया जा रहा है।
हवा में आदेश, नहीं हो रहा पालन
उपभोक्ता अभिषेक यादव, नीतू जैन, रामस्वरूप खंगार ने बताया कि जब तीन दिनों का लॉकडाउन था। तब भी मशीनों पर सैनेटाइजर नहीं था। अब सैकड़ों में संक्रमित निकल रहे है। इसके बाद भी सैनेटाइजर नहीं है। एटीएम मशीनों पर सैनेटाइजर रखने के आदेश है। लेकिन सभी आदेश हवा हो गए है। इस लापरवाही के कारण लोग संकट की घरी से गुजर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो