प्रदेश में पहला निवाड़ी जिले में खोला जाएगा फ्यूल मार्ट, जिले के युवाओं को मिलेगा रोजगार

जिले में पुलिस कल्याणकारी गतिविधियों की योजना के तहत कलेक्टर आशीष भार्गव और एसपी आलोक कुमार सिंह की पहल पर नवीन फ्यूल मार्ट खोला जा रहा है।

By: akhilesh lodhi

Published: 16 Apr 2021, 09:07 PM IST


टीकमगढ़/निवाड़ी.जिले में पुलिस कल्याणकारी गतिविधियों की योजना के तहत कलेक्टर आशीष भार्गव और एसपी आलोक कुमार सिंह की पहल पर नवीन फ्यूल मार्ट खोला जा रहा है। मालूम हो कि मध्य प्रदेश का पहला फ्यूल मार्ट निवाड़ी जिले में खोला जा रहा है। जिसमें जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा। जिस के क्रियान्वयन के लिए शुक्रवार को भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के क्षेत्रीय महाप्रबंधक सौरभ जैन ने अपनी टीम के साथ झांसी खजुराहो हाइवे राष्ट्रीय राजमार्ग पर खोले जाने को लेकर निरीक्षण कर सर्वे किया गया।
एसपी आलोक कुमार सिंह की अथक प्रयासों से जिले में कई नई योजनाओं और महिला पुलिस थाना यातायात, पुलिस थाना कंट्रोल रूम, एसपी कार्यालय सहित जिले में पुलिस चौकियों के लिए भूमि भी आवंटित करा ली गई। प्रदेश के नवगठित जिले निवाड़ी में पुलिस कल्याण सारी गतिविधियों के संचालन के लिए पुलिस बेलफेयर सोसायटी का गठन किया जा रहा है। जिसके तहत मध्यप्रदेश में पहला फ्यूल मार्च निवाड़ी जिले में झांसी खजुराहो राष्ट्रीय राजमार्ग 39 पर चयन किया गया। जहां पर पौने दो एकड़ भूमि में खोला जा रहा है। जिसका निर्माण कार्य 6 माह में पूर्ण किया जाएगा। जिसमे पेट्रोल, डीजल सीएनजी लुब्रिकेंट,चार्जिंग स्टेशन, मिनी सर्विस कैफेटेरिया, सर्विस स्टेशन, सर्वसुविधायुक्त प्रसाधन शुरू करने की योजना है। इस उद्देश्य से शुक्रवार एसपी आलोक कुमार सिंह के साथ बीपीसीएल के क्षेत्रीय महाप्रबंधक सौरभ जैन द्वारा अपनी टीम के साथ योजना को जल्द शुरू करने के लिए सर्वे किया गया। यह मार्ट अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण एवं कैशलेस सुविधाओं से युक्त होगा।


फ्यूल मार्ट मॉडर्न डिजाइन आधुनिक तरीके से होगा निर्माण
रक्षित निरीक्षक बृहस्पति कुमार ने बताया कि यह फ्यूल मार्ट मॉडर्न डिजाइन आधुनिक तरीके से निर्माणाधीन की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के ग्रामीण युवाओं को एक रोजगार भी दिए जाएंगे। इससे होने वाली आय का उपयोग पुलिस परिवार के कल्याण एवं जिला निवाड़ी के ग्रामीण विकास में व्यय किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस बेलफेयर सोसायटी का गठन किया जाएगा। पुलिस परिवार की इकाई के एक्टिविटी सेंटर में जवानों के परिवार जनों के कक्षा ग्यारहवीं एवं बारहवीं में शिक्षा रथ बच्चों को अध्ययन के लिए निशुल्क पुस्तक वितरण पुलिस बेलफेयर पुलिस परिवार की महिलाओं के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। वह निशुल्क सिलाई पुलिस बेलफेयर परिवार के कर्मचारियों के बच्चों के मनोरंजन के लिए उनके शारीरिक एवं बौद्धिक विकास के लिए प्रयोग सिद्ध कार्यशाला में प्रतियोगिताएं कर्मचारियों के बच्चों की व्यवसायिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। शिक्षा के लिए निशुल्क ट्यूशन व्यवस्था परिवारजनों के लिए निशुल्क नशा मुक्ति केंद्र लगाना यातायात सड़क सुरक्षा कार्यक्रम पर्यावरण जागरूकता वृक्षारोपण उपभोक्ता जागरूकता प्रदूषण नियंत्रण एवं समस्त स्वच्छता अभियान व भारत सरकार के मंत्रालयों की विभिन्न कल्याणकारी योजना का संचालन एवं आयोजन किया जाएगा। रक्षित निरीक्षक बृहस्पति कुमार ने बताया कि हाइवे सड़क पर पुलिस फ्यूल मार्ट बनाए जाने की प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय भोपाल अनुमति के लिए भेजा गया है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned