दलदल हुई मोहनगढ़-पृथ्वीपुर सड़क, 5 माह में 5 फीसदी पूरा नहीं कर पाई कम्पनी काम

दलदल हुई मोहनगढ़-पृथ्वीपुर सड़क, 5 माह में 5 फीसदी पूरा नहीं कर पाई कम्पनी काम

akhilesh lodhi | Publish: Sep, 11 2018 11:05:34 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

96 करोड़ के लागत से लोक निर्माण निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण किया जा रहा है

टीकमगढ़.बावरी तिगैला से पृथ्वीपुर तक 96 करोड़ के लागत से लोक निर्माण निर्माण विभाग द्वारा सड़क निर्माण किया गया जा रहा है। यह कार्य करीब पांच माह से प्राईवेट कम्पनी द्वारा किया जा रहा है। लेकिन इस कम्पनी द्वारा पांच माह में पांच फ ीसदी सड़क निर्माण नहीं पूर्ण नहीं कर पाई। जिसके कारण सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। जहां एक दिन में दर्जनों बार यात्री वाहन सहित अन्य वाहन दल में फंस रहे है। जहां वाहन मालिक सहित यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में बीमार लोगों के पास एम्बुलेंस सहित अन्य सुविधाएं नहीं पहुंच पा रही है।
बावरी से पृथ्वीपुर की निर्माणधीन सड़क पर सोमवार को यात्री बस सहित डम्फर और छोटे वाहन सड़क की दलदल में फंसेेे मिले। यात्री बसों को दलदल से बाहर निकालने के लिए जेसीबी सहित अन्य मशीनों का सहारा लिया गया। इसके बाद भी सड़क में वह वाहन नहीं निकल पाए। बड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी मशीनों द्वारा यात्री वाहनों को बाहर निकाला गया। लेकिन दलदल में तब्दील सड़क से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। क्षेत्र के लोगों ने हर सप्ताह सड़क निर्माण को लेकर शिकायत की लेकर ठेके दार और संबंधित विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
मोहनगढ़ और पृथ्वीपुर रोड़ से सैकड़ों जुडे गांव,मरीजों को नहीें मिल पा रही सुविधाएं
खेरा निवासी सुरेंद्र यादव, नादिया निवासी पप्पू लोधी, बृजेंद्र सिंह यादव, भरोसे आदिबासी ने बताया कि इस सड़के से सैकड़ों गांव जुड़े हुए है। टीकमगढ़ आने के लिए दूसरा कोई रास्ता नहीं है। इसके साथ ही एक दिन में दर्जनों लोग बीमार हो रहे है। सड़क खराब होने के कारण स्वास्थ्य केंद्र तक मरीज नहीं आ पा रहे है। जिसको लेकर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
सड़क पर नहंी डाली गिट्टी,मिट्टी से सड़क बनी दलदल
मोहनगढ़ निवासी धर्मेंद्र मोदी, हथेरी निवासी महेंद्र यादव ने बताया कि सड़क निर्माण होते-होते पांच महीना हो गया है। सड़क निर्माण कम्पनी द्वारा बावरी तिगैला से अचर्रा तक सड़क को खोद डाला है। बारिश के मौसम में कम्पनी द्वारा सड़क पर गिट्टी की जगह मिट्टी मऱम डाली जारही है। जहां बारिश होते ही सड़क दलदल में तब्दील हो गई है। जहां आए दिन यात्री बसें और ग्रामीणजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


पांच माह में पांच फीसदी नहीं हुआ सड़क निर्माण
ग्रामीणों का कहना है कि बावरी से मोहनगढ़ होते हुए पृथ्वीपुर सड़क का निर्माण होते पांच माह बीत गया है। लेकिन कम्पनी द्वारा अभी तक पांच फीदसी सड़क निर्माण नहीं कर पाई है। बारिश के मौसम में ग्रामीणों को शहर में आने और घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। ग्रामीणों ने सड़क पर मिट्टी मुरम की जगह गिट्टी डलवाने की मांग को लेकर तहसीलदार, क्षेत्रीय प्रतिनिधियों से शिकायत कर चुके है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है। सड़क का जल्द निर्माण के लिए ग्रामीणों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है।
इनका कहना
बावरी से पृथ्वीपुर तक विभाग के प्लान के तहत सड़क निर्माण किया जा रहा है। बारिश के मौसम में क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रास्ता चालू रखने के लिए ठेकेदार द्वारा गिट्टी बिछवाई जाएगी। कल मौके पर पहुंचकर जांच की जाएगी।
के के शर्मा ई ई लोक निर्माण विभाग टीकमगढ़।

Ad Block is Banned