scriptलोकायुक्त सागर ने बीएसी को दो हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा | Taking bribe of two thousand BAK caught | Patrika News

लोकायुक्त सागर ने बीएसी को दो हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

locationटीकमगढ़Published: Nov 07, 2017 03:43:58 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

समूह के खाद्यान्न परिवहन के नाम पर मांगी थी रिश्वत

Taking bribe of two thousand BAK caught

Taking bribe of two thousand BAK caught

टीकमगढ़. मंगलवार को निवाड़ी जनशिक्षा केंद्र कार्यालय में बीएसी को लोकायुक्त सागर की टीम ने दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा।
शिकायतकर्ता मगनलाल अहिरवार निवासी उबौरा निवाड़ी ने लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें बताया गया था कि उच्च श्रेणी शिक्षक विकास अकादमिक समन्वयक (बीएसी) हरिशंकर कौशिक द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। लोकायुक्त एसपी के निर्देश लोकायुक्त टीम ने आरोपी को फांसने के लिए जाल बिछाया। मंगलवार को जैसे ही निवाड़ी जनशिक्षा केंद्र कार्यालय में शिकायतकर्ता द्वारा दो हजार रुपए की रिश्वत दी गई तो पहले से घात लगाए बैठी लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया। शिकायत में बताया गया कि प्राथमिक शाला, शयामसी व शिक्षा गारंटी हरिजन बस्ती उबौरा और दो आंगनबाड़ी केंद्र मे मध्याह्न भोजन का अनाज की व्यवस्था आवेदक की पत्नी भूरी अहिरवार अध्यक्ष और भाभी मुन्नी देवी अहिरवार सचिव द्वारा स्वयं के खर्चे से पिछले कुछ माह की व्यवस्था की गई थी, जो अनाज और राशि निकालने के एवज में दो हजार रुपए की मांग की गई थी। लोकायुक्त टीम ने आरोपी को पकड़कर हाथ हाथ धुलाने पर घोल का रंग हल्का गुलाबी हो गया। इसके बाद लोकायुक्त टीम में निरीक्षक संतोष जमरा, आरक्षक प्रदीप खरे, आशुतोष व्यास, सुरेंद्र प्रताप सिंह, मनोज कोरकू शामिल रहे।
जहां मंगलवार की दोपहर बीएसी रिश्वत लेते पकड़ा गया गया है, वहीं छतरपुर जिले रामटौरिया चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सौंरई गांव में कुटीर आवास के नाम पर हितग्राही से चार हजार की रिश्वत लेते हुए महिला सरपंच को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया है। जानकारी के अनुसार सौंरई ग्राम पंचायत की सरपंच रामकली अहिरवार द्वारा ग्राम पंचायत सौंरई के हसरी गांव निवासी हितग्राही गोरेलाल यादव पिता भूरा यादव को कुटीर आवास की तीस हजार रुपए की किश्त जारी करने के नाम पर पांच हजार रुपए की रिश्वत मांगी थीं। बीएसी रिश्वत लेते पकड़ा गया गया है, वहीं छतरपुर जिले रामटौरिया चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सौंरई गांव में कुटीर आवास के नाम पर हितग्राही से चार हजार की रिश्वत लेते हुए महिला सरपंच को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो