scriptविधायक ने मिडाबली और हरपुरा के स्कूल का किया निरीक्षण | Teachers found absent in both schools, letter sent to collector for a | Patrika News

विधायक ने मिडाबली और हरपुरा के स्कूल का किया निरीक्षण

locationटीकमगढ़Published: Sep 17, 2019 08:38:38 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

हटा संकुल केंद्र के मिडाबली और हरपुरा स्कूल का खरगापुर विधायक द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।

 Teachers found absent in both schools, letter sent to collector for action

Teachers found absent in both schools, letter sent to collector for action

टीकमगढ़.हटा संकुल केंद्र के मिडाबली और हरपुरा स्कूल का खरगापुर विधायक द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। जहां शिक्षक अनुपस्थित और अतिथि उपस्थित पाए गए। वहीं हरपुरा स्कूल दोपहर २ बजे बंद होने की शिकायत ग्रामीणों ने विधायक से की। लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर को पत्र दिया।

सोमवार को खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी द्वारा दोपहर ३.१५ बजे मिडाबली गांव के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान शिक्षक स्कूल से गायब और अतिथि शिक्षक पाए गए। उपस्थिति रजिस्टर की जांच की गई। जिसमें शिक्षका रजनी राय छुट्टी पर पाई गई। रजिस्टर में २० दिन का मेडिकल रखा हुआ था। जो मेडिकल बोर्ड द्वारा सत्यापित नहीं था। उसी दौरान हरपुरा स्कूल का ३.४० पर निरीक्षण किया गया। जहां पर स्कूल में ताला लगा हुआ था। उसी ग्रामीणों ने एकत्रित होकर विधायक से शिकायत की। शिकायत में कहा कि यहां का स्कूल दोपहर २ बजे बंद हो जाता है। स्कूल में पदस्थ शिक्षक अशोक सिंह करीब एक महीने से स्कूल में नहीं आया है। ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक ने शिक्षक पर कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर को पत्र भेजा है। इसके साथ ही संकुल प्राचार्य पीडी रिछारिया से मामले को लेकर चर्चा तो उन्होंने दोनों शिक्षकों की लापरवाही की घटना सुनाई। विधायक ने ग्रामीणों से कहा कि कोई शिक्षक शिक्षा के क्षेत्र में लापरवाही करता है तो उसकी सूचना तुरंत दे। ऐसे लापरवाह शिक्षकों पर कार्रवाई करवाने के लिए शिकायत करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो