गंदे पानी के दलदल से पीडि़त मांग रहे समाधान

नगर के सुभाषपुरम कॉलोनी में परेड ग्राउंड का उत्तरी छोर के समूचे पुलिस लाइन का सीवरेज का गंदा पानी का अस्थाई निस्तार बनाकर बहाया जा रहा है।

By: akhilesh lodhi

Published: 04 Apr 2020, 06:00 AM IST

टीकमगढ़.नगर के सुभाषपुरम कॉलोनी में परेड ग्राउंड का उत्तरी छोर के समूचे पुलिस लाइन का सीवरेज का गंदा पानी का अस्थाई निस्तार बनाकर बहाया जा रहा है। इस गंदे पानी से कॉलोनी के लोगों के साथ निकलने वाले लोगों को तो नुकसान है। इसके साथ मच्छरों के प्रकोप से परेशान भी है। लॉकडाउन होने के कारण न तो नगर पालिका अधिकारी से शिकायत कर पा रहे है और न ही पार्षद से समस्या समाधान खोज पा रहे है।
रहवासी वरिष्ठ अधिवक्ता रूपनारायण तिवारी और महेंद ्रसिंह ने बताया कि पानी की निकासी आगे न होने के कारण गंदे पानी के भराव से पूरा एरिया दलदल में तब्दील होता जा रहा है। जोकि बारिश के दिनों में तो कच्चे रोड़ के गल जानेलेवा रास्ता हो जाता है। जबकि यहां के रहवासी कोरोना जैसी महामारी के दौर में इस सीवरेज के गंदे, बदबूदार दलदल वाले एरिया में रहने को मजबूर हैं। जिसके कारण यहां पर मच्छरों का भारी प्रकोप चल रहा है। स्थानीय रहवासी पीडि़त और आतंकित हैं कि महामारी के इस दौर में गंदे पानी के कारण उनको कहीं स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्याओं का सामना ना करना पड़े। स्थानीय लोगों द्वारा नगरपालिका के अधिकारियों को पहले भी समस्या के बारे में अवगत करा चुके है। जिससे समस्या का सामना नहीं करना पड़े।
इस समाचार के साथ फोटो टीकेए ०४०४२०२०- १४ लगाना है।
कैप्सन-

ग्रामीणों ने नालियों में दवा छिडकाव करने की उठाई मांग
लुहरगुवां
पृथ्वीपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत लुहरगुवां गांव की नालियां कचरे से भरी पड़ी हुई है। जिसकी दुर्गंध से लोगों का घरों और मोहल्लों में रहना मुश्किल हो गया है। नालियों में दवा छिड़काव करने की मांग प्रशासन से की है।
गांव के मनोहर भौडेले, नरेन्द्र नायक, बडेराजा बुंदेला, प्रमोद साहू, लुहरगुवा निवासी रमेश अहिरवार, जमना कुशवाहा, मोहन बंशकार, रामकिशोर बंशकार ने बताया कि गांव में सड़क नहीं होने के कारण बीच सड़क से घरों से निकलने वाला गंदा पानी बह रहा है। जो कई प्रकार की बीमारियों को आमंत्रण दे रहा है। ग्रामीणों ने नालियों की साफ-सफाई और दवाओं का छिड़काव करने की मांग की है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned