scriptप्रशासन ने देखा श्रीरामराजा सरकार की बारात का रूट | The administration saw the route of the procession of Shri Ramaraja go | Patrika News

प्रशासन ने देखा श्रीरामराजा सरकार की बारात का रूट

locationटीकमगढ़Published: Nov 29, 2019 12:00:09 am

Submitted by:

vishnu soni

श्रीराम-जानकी विवाह

प्रशासन ने देखा श्रीरामराजा सरकार की बारात का रूट

प्रशासन ने देखा श्रीरामराजा सरकार की बारात का रूट

ओरछा. श्रीरामराजा सरकार की एक दिसम्बर को निकलने वाली बारात की तैयारियों को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे रूट का निरीक्षण किया। प्रशासनिक अमले ने हर प्रमुख जगह पर जाकर व्यवस्थाएं देखी और संबंधित अधिकारियों को समय से सारी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। ओरछा में विराजे श्रीरामराजा सरकार के विवाह महोत्सव को लेकर प्रशासन व्यापक तैयारियों में लगा हुआ है। विदित हो कि 30 नवम्बर को मंडप से यहां पर विवाह के कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा। इस आयोजन के लिए जहां मंदिर की साज-सज्जा शुरू कर दी गई है, वहीं पंगत के लिए रसोईयों ने भी काम शुरू कर दिया है।
इसके साथ ही गुरूवार को एसडीएम वंदना राजपूत, एडीओपी अशोक घनघोरिया, तहसीलदार रोहित वर्मा, टीआई नरेन्द्र त्रिपाठी के साथ ही नगर परिषद, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारियों ने पूरे रूट का जायजा लिया।
नहीं आना चाहिए कोई गतिरोध: निरीक्षण में अधिकारियों ने बारात जाने वाले रूट पर सड़क, अतिक्रमण, बिजली सहित तमाम व्यवस्थाएं देखी। वहीं प्रमुख स्थानों की जा रही व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।
यहां पर अधिकारियों ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारात के समय पर किसी प्रकार का व्यवधान न हो। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। पीडब्ल्यूडी एवं नगर परिषद को सड़कों को पूरी तरह से दुरुस्त रखने एवं साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए गए। वहीं बारात के समय किसी भी जगह पर अंधेरा न रहे इसका भी ध्यान रखने को कहा गया।

यहां से निकलेगी बारात
शाम की आरती के बाद श्रीरामराजा मंदिर से भगवान को पालकी में विराजमान किया जाएगा। इसके बाद वह मंदिर के बाहर आएंगे। यहां पर सबसे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। मंदिर से शुरू होकर बारात नजाई मोहल्ला, पावर हाउस, शास्त्री नगर, गणेशदरवाजा से मुख्य मार्ग होते हुए जानकी मंदिर पहुंचेगी। यहां पर द्वारचार के बाद मुख्य चौराहे से होते हुए बारात मंदिर पहुंचेगी। प्रशासनिक अमले ने इस पूरे रूट का जायजा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो