scriptड्राईवर की हत्या कर एसयूवी लेकर फरार हुआ आरोपी गिरफ्तार | The companion absconded Prize of 10 thousand declared | Patrika News

ड्राईवर की हत्या कर एसयूवी लेकर फरार हुआ आरोपी गिरफ्तार

locationटीकमगढ़Published: Jan 24, 2020 02:04:46 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

पर्यटन नगरी ओरछा में झांसी से दर्शन करने के लिए आए नामी डॉक्टर के ड्राईवर की हत्या कर कार लूटने के मामले में पुलिस ने दूसरे ही दिन एक आरोपी को कार सहित गिरफ्तार कर लिया है।

The companion absconded Prize of 10 thousand declared

The companion abscondedPrize of 10 thousand declared


टीकमगढ़/ओरछा.पर्यटन नगरी ओरछा में झांसी से दर्शन करने के लिए आए नामी डॉक्टर के ड्राईवर की हत्या कर कार लूटने के मामले में पुलिस ने दूसरे ही दिन एक आरोपी को कार सहित गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया है। जिस पर निवाडी एसपी ने १० हजार का ईनाम घोषित किया है। सोमवार को ओरछा थाना में एसपी मुकेश श्रीवास्तव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि रविवार की शाम करीब 8.30 बजे के लगभग झांसी निवासी डॉ विद्यानिधि मिश्रा अपनी पत्नी के साथ दर्शन करने के लिए ओरछा आए हुए थे। वह अपनी एसयूवी वाहन क्रमांक यूपी 93 एएफ 4949 से आए हुए थे। वाहन से उतर कर मिश्रा अपनी पत्नी के साथ दर्शन करने चले गए और ड्राईवर इंद्रमणी तिवारी उर्फ खिलाड़ी से वाहन को पार्क करने के लिए कह दिया। इस दौरान दो आरोपी ड्राईवर इंद्रमणी की हत्या कर एसयूवी वाहन लेकर फरार हो गए। पर्यटन नगरी में हुई इस हत्या से पूरे नगर में सनसनी फैल गई थी।
फास्ट ट्रेक के मैसेज से लगा सुराग
जब मिश्रा मंदिर से बाहर आए और ड्राईवर को तलाशा। लेकिन नहीं मिलने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तलाश किया तो पुल के पास ड्राईवर का शव मिला। इस दौरान एसपी ने एएसपी सुरेन्द्र जैन की अगुवाई में ओरछा थाना प्रभारी और एसआई शाहिद खान, गौरव राजौरिया, एएसआई लीलाधर तिवारी व प्रधान आरक्षक करन सिंह बुंदेला पुलिस बल की टीम गठित कर आरोपियों का सुराग लगाने निर्देश दिए। डॉ विद्यानिधि मिश्रा के बेटे मानस मिश्रा के मोबाइल पर मेहरा टोल फास्ट ट्रेक से मैसेज आया। जिसका पता चलते ही पुलिस ने प्रदेश में हाई अलर्ट जारी करते हुए दतिया, ग्वालियर, मुरैना, भिंड एसपी से सम्पर्क कर मुरैना पुलिस के सहयोग से मुरैना आगरा नेशनल हाइवे पर छौंदा बेरियर पर घेराबंदी कर चुराई गई एसयूवी यूपी 93 एएक्स 4949 कीमत 32 लाख बरामद की गई। इसके साथ ही ड्राईवर की हत्या के मुख्य आरोपी मोहित सिंह जाट उम्र 27 वर्ष निवासी चरखी दादरी हरियाणा को एक देशी कट्टा सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। जबकि हत्याकांड के सह आरोपी जतिन उर्फ जितेंद्र निवासी विसहान झज्जर हरियाणा गाडी से कूदकर भागने में सफ ल रहा। निवाडी एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि फरार आरोपी पर १० हजार का ईनाम घोषित किया गया है।
ड्राईवर ने चाबी नही दी तो की हत्या
हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहित सिंह जाट ने पुलिस को बताया कि उसकी ससुराल मऊरानीपुर जिला झांसी में है । उसके पिता पहले झांसी में सेना में रहे। इसलिए उसे इस क्षेत्र की पूरी जानकारी थी। वह अपने साथी जतिन के साथ दिल्ली ,आगरा, मथुरा, ग्वालियर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए घूमता रहा । लेकिन सही मौका न मिलने के कारण वह दोनों झांसी से ओरछा पहुंचे।
रविवार रात करीब 8 बजे झांसी के डॉ विद्यानिधि मिश्रा की गाडी के चालक इंद्रमणि तिवारी उर्फ खिलाडी को महल रोड पर अडवार नाला पुल के बीचो बीच पार्किंग से गाडी निकालते समय अंधेरे में चाकू और कट्टा दिखाकर दबोच लिया और गाडी की चाबी देने के लिए कहा । ड्राईवर इंद्रमणि द्वारा चाबी न देने पर आरोपियों ने उसके गले पर चाकू से मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। कार लेकर झांसी के रास्ते भाग निकले ।मोहित सिंह जाट एक आदतन अपराधी हैं । उसके खिलाफ ग्वालियर ,आगरा ,मथुरा ,दिल्ली में कई धाराओ में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस पूरे हत्याकांड के खुलासे मे मुरैना एसपी के अलावा मुरैना थाना सिविल लाईन के उपनिरीक्षक राहुल शुक्ला, जयहिंद यादव, आरक्षक रविकांत ,अवनीश शर्मा, शिवप्रताप, जितेंद्र तोमर की विशेष भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो