मारपीट के मामले में दोनों पक्षों को हुई सजा

मारपीट के मामले में दोनों पक्षों को हुई सजा

Anil Kumar Rawat | Updated: 02 Aug 2019, 02:19:56 PM (IST) Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश ने एक पक्ष के आरोपियों को जहां तीन-तीन वर्ष के कारावास की सजा दी हैं, वहीं दूसरे पक्ष को एक वर्ष कारावास भुगतना होगा।

टीकमगढ़. दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में न्यायालय ने दोनों पक्षों के लोगों को सजा सुनाई हैं। द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश ने एक पक्ष के आरोपियों को जहां तीन-तीन वर्ष के कारावास की सजा दी हैं, वहीं दूसरे पक्ष को एक वर्ष कारावास भुगतना होगा।


मामले की जानकारी देते हुए अपर लोक अभियोजक बृजबिहारी यादव ने बताया कि लगभग 4 वर्ष पूर्व 22 अक्टूबर 2015 को कुड़ीला थाने के ग्राम मातौल में दो पक्षों में विवाद हो गया था। पुरानी रंजिश के चलते हुए इस विवाद में आरोपी महीप सिंह, भगवत सिंह, राघवेन्द्र सिंह एवं अमित सिंह ने किशोरी कुशवाहा के घर के सामने ही उसके साथ मारपीट कर दी थी। किशोरी से मारपीट होते देख उसके परिजन अजुद्दी एवं गोरेलाल उसे बचाने आए तो आरोपियों ने उनके साथ भी लुहांगी एवं लाठियों से मारपीट कर दी थी। इस घटना के बाद किशोरी कुशवाहा ने कुड़ीला थाने की चौकी देरी में जाकर शिकायत दर्ज की थी। वहीं महीप सिंह ने भी इस मामले में अपनी ओर से शिकायत की थी। शिकायत के बाद देरी चौकी पुलिस ने दोनों पक्षों के ऊपर मारपीट का मामला दर्ज कर लिया था।

 

यह सुनाई सजा: इस मामले में सुनवाई करते हुए न्यायालय ने दोनों पक्षों के लोगों को सजा सुनाई हैं। न्यायायल ने आरोपी महीप सिंह, भगवत सिंह, राघवेन्द्र सिंह एवं अमित सिंह को धार 325 में तीन-तीन वर्ष के कारावास एवं एक-एक हजार रुपए जुर्माना तथा धारा 324/34 में एक-एक वर्ष का कारावास एवं पांच-पांच सौ रुपए जुर्माना की सजा सुनाई हैं। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत पर दर्ज किए गए मामले में न्यायालय ने आरोपी किशोरी कुशवाहा एवं उनके 4 सहयोगियों को एक-एक वर्ष का कारावास एवं पांच-पांच सौ रुपए जुर्माने की सजा सुनाई हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned