scriptहायर सेकेंडरी के पिलर की हुई मरम्मत, प्राचार्य ने कहा भवन में आई गई दरक | Patrika News
टीकमगढ़

हायर सेकेंडरी के पिलर की हुई मरम्मत, प्राचार्य ने कहा भवन में आई गई दरक

गौर हायर सेकेंडरी विद्यालय की नई दीवार निर्माण

टीकमगढ़Jun 26, 2024 / 07:51 pm

akhilesh lodhi

गौर हायर सेकेंडरी विद्यालय की नई दीवार निर्माण

गौर हायर सेकेंडरी विद्यालय की नई दीवार निर्माण

जिला शिक्षा अधिकारी को लिखा पत्र

टीकमगढ़. जिले का गौर हायर सेकेंडरी विद्यालय भवन कई जगह से दरक खा गया हैं। १८ और १९ जून की पहली प्री मानसून बारिश में पीछे का सपोर्ट पिलर दरक खाकर गिर गया था। उसके गिरने से मटेरियल तितर वितर हो गया था। गनीमत यह रही कि उस समय छात्र और शिक्षक नहीं थे। प्राचार्य बलवान सिंह ठाकुर ने आनन-फानन में जिला शिक्षा अधिकारी के नाम पत्र लिखा और कहा कि इस भवन के कुछ कक्षों में छात्रों को नहीं बैठाया जाएगा। उसके भी सुधार का कार्य नहीं किया गया। २१ जून को पत्रिका ने, जर्जर भवन की जिला शिक्षा अधिकारी को दी थी जानकारी, फिर भी नहीं दिया ध्यान, बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड, बारिश के बाद ढहा स्कूल का पिलर, हिल रही दीवार शीर्षक का प्रकाशन किया गया था। खबर प्रकाशित के बाद संबंधित विभाग हरकत में आया और बारिश में डही पिलर दीवार का निर्माण किया गया हैं।
स्थानीय लोगों ने बताया कि गौर हायर सेकेंडरी विद्यालय का भवन एक करोड की लागत से वर्ष १४ सितंबर २०१९ में बनाया गया था। जिसमें ऑफिस सहित कक्षा के १० कमरे हैं। भवन की सभी दीवारों में दरारें दिखाई दे रही हैं। इस भवन का निर्माण लोक निर्माण विभाग, पीआयू ने कराया था। चार साल १० महीने में यह भवन कई जगह दरक खा गया हैं। इस भवन में छात्रों को बैठना किसी खतरे से कम नहीं हैं। जिसकी लिखित शिकायत प्राचार्य ने जिला शिक्षा अधिकारी को दी हैं। हालांकि पत्रिका की खबर के बाद ठेकेदार और संबंधित विभाग के अधिकारियों के निर्देश पर डही दीवार का निर्माण कर दिया हैं, लेकिन मजबूती दिखाई नहीं दे रही हैं।
इनका कहना
बारिश के समय पिलर की गिरी दीवार का निर्माण तो गया है, लेकिन भवन की दीवारे मजबूत नहीं हैं। छत को छोड़ दीवारों में दरारें दिखाई देने लगी हैं। जिन कक्षों की दीवारों में दरारे आ गई हैं, उन कक्षों में छात्रों को नहीं बैठाया जाएगा। जिसकी लिखित शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी को दे चुके हैं।
बलवान सिंह ठाकुर, प्राचार्य हायर सेकेंडरी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गौर।

Hindi News/ Tikamgarh / हायर सेकेंडरी के पिलर की हुई मरम्मत, प्राचार्य ने कहा भवन में आई गई दरक

ट्रेंडिंग वीडियो