scriptसब्जी मंडी जाते हैं तो हो जाएं सावधान, कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट है ये | The risk of infection has started increasing in the district. | Patrika News

सब्जी मंडी जाते हैं तो हो जाएं सावधान, कोरोना का बड़ा हॉटस्पॉट है ये

locationटीकमगढ़Published: Jan 14, 2022 04:29:47 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– सोशल डिस्टेंस व मास्क गायब, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

haryana_1584629166.jpeg

CORONA virus

टीकमगढ़। जिले में संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है। बाजार के साथ सब्जी मंडी में भी भीड़ लग रही है। लेकिन नगर प्रशासन और जिला प्रशासन ने मामले में कोई प्रयास शुरु नहीं किए है। वहीं यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए कोई प्रयास दिखाई नहीं दे रहे है। जिसके कारण संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

बुधवार और गुरुवार को पत्रिका ने राज महल से लेकर स्टेट बैंक चौराहा, गांधी चौराहा से लेकर सिंधी धर्मशाला, लुकमान चौराहा से लेकर कटरा बाजार तक कोरोना के बचाव में हालात देखे तो उलट दिखाई दिए है। है। मकर संक्रांति की भीड़ में सिर्फ गांधी चौराहा से कोतवाली तक के दुकानदार और लोगों के मुह पर मास्क दिखाई दिया। बांकी सभी सड़क और स्थानों पर 15 फीसदी ही मास्क का उपयोग करते देखे गए। वहीं यातायात व्यवस्था टूटी पड़ी थी।

शहर के स्टेट बैंक चौराहा पर बुधवार की दोपहर 3.30 बजे से काफी देर तक जाम लगा रहा। जबकि वहां पर एक नहीं दो जवान तैनात रहे। इसके साथ ही जवाहर चौराहा और सुभाष बुक डिपो की गली और नजाई रोड परें भी जाम लगा रहा। वहां भी संक्रमण की गाइड लाइन ध्वस्त थी। संक्रमण के बचाव में ना तो हाथ ठेला, दुकानदार, राहगीर और ग्राहक किसी के द्वारा जागरुकता न ही फैलाई जा रही थी। जहां संक्रमण का खतरा बना हुआ था। चकरा तिगेला, नजाई मंडी, कटरा बाजार की सब्जी मंडी में सुबह से ग्राहकों का आना जाना बना हुआ है।

शहर के चार स्थानों पर सब्जी विक्रय होने से भीड़ भाड़ बढ़ रही है। जिसके कारण संक्रमण की संभावना बनी हुई है। नगर के लोगों ने बताया कि सब्जी मंडियों के लिए दूसरी जगह चुनी जाए। जिससे भीड़ भाड़ पर कंट्रोल किया जा सके और संक्रमण से लोगों को बचाया जा सके। लोगों का कहना था कि अगर अभी नहीं जागे तो खतरा बढ़ ही रहा है।

शहर की यातायात व्यवस्था सुधार के लिए वाहनों की पार्किंगों को चिन्हित किया गया था। लेकिन वह चिन्हित ही रह गए है। वहां पर पार्किगों की जगह व्यवसाय किए जा रहे है। इस बजह से चार पहिया और तीन पहिया वाहन मुख्य सड़कों पर खड़े होने लगे है। जिसके कारण हर समय जाम की स्थिति बन रही है।

हालांकि यातायात सुधार के लिए कई बार अभियान चलाया गया। लेकिन उस अभियान का परिणाम सामने नहीं आया है। बाजार की नजाई दरवाजा, ठगन की गली, रतन चौराहा गली, जवाहर चौराहा, स्टेट बैंक रोड, पपौरा रोड और लुकमान चौराहा रोड पर चार पहिया और दो वाहनों के खड़े होने से निकलना मुश्किल हो जाता है। वहां पर जाम काफी देरी तक लगा रहता है। यहां तक कई बार तो पैदल चल रहे लोगों को वापस होकर दूसरे रास्ते से जाना पड़ा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x87368o

ट्रेंडिंग वीडियो