scriptरेत माफियाओं ने एसडीएम के सामने किया होमगार्ड जवान को जान से मारने का प्रयास | The spirits of the sand mafia are elevated | Patrika News

रेत माफियाओं ने एसडीएम के सामने किया होमगार्ड जवान को जान से मारने का प्रयास

locationटीकमगढ़Published: Aug 23, 2019 08:25:05 pm

Submitted by:

anil rawat

जिले में रेत के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें शासन-प्रशासन किसी का भय नहीं दिखाई देता हैं।

The spirits of the sand mafia are elevated

The spirits of the sand mafia are elevated

टीकमगढ़. जिले में रेत के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें शासन-प्रशासन किसी का भय नहीं दिखाई देता हैं। यहीं कारण हैं कि गुरूवार को एसडीएम के साथ चलने के बाद भी अवैध रेत का कारोबार करने वाले एक टै्रक्टर चालक ने तेजी से टै्रक्टर दौड़ाकर उसमें सवार होमगार्ड के जवान को मारने का प्रयास किया। पुलिस ने चालक के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया हैं।


ुगुरूवार को पृथ्वीपुर एसडीएम कुशल सिंह गौतम को सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में ट्रैक्टरों से अवैध रेत का परिहवन किया जा रहा हैं। सूचना पर एसडीएम ने मौके पर पहुंच कर कारवाई की। यहां पर उन्होंने रेत का अवैध परिहवन कर रहे दो टै्रक्टरों को जब्त कर थाने पहुंचा दिया, वहीं वह जेरौन रोड़ पर निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर भी उन्हें रेत से भरा एक ट्रैक्टर जाते हुए दिखाई दिया। इस पर उन्होंने उस ट्रैक्टर को रोका और उससे रेत से संबंधित दस्तावेज मांगे। पिटपास आदि न होने पर एसडीएम गौतम ने इस ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और उसमें सवार मजदूरों को नीचे उतार कर अपने साथ आए होमगार्ड के जवान केके कुशवाहा को बैठा दिया। उन्होंने ट्रैक्टर चालक को सीधा थाने ले जाने के निर्देश दिए।

 

पलटा दिया टै्रक्टर: एसडीएम कुशल सिंह ने बताया कि वह भी अपना वाहन ट्रैक्टर के पीछे लेकर चल रहे थे। कुछ दूरी पर चलने के बाद टै्रक्टर चालक ने तेजी से ट्रैक्टर चलाना शुरू कर दिया। इस पर जवान ने उसे रोकने का प्रयास किया और वह भी उसे रोकने को कहते रहे, लेकिन वह नहीं माना और करगुंवा के पास ट्रैक्टर पलट गया। ट्रैक्टर के पलटने पर चालक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन एसडीएम ने अपने चालक के साथ मिलकर उसे पकड़ लिया। इसके बाद उन्होंने रेत में दबे अपने जवान को बाहर निकाला। इस घटना में जवान को भी मामूली चोटे आई हैं। एसडीएम गौतम से इस चालक को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर चालक बसंता पुत्र भदई अहिरवार 40 वर्ष के खिलाफ धारा 307, 353 एवं 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं।


कहते हैं अधिकारी: चालक द्वारा की गई घटना से साफ हैं कि यह जानबूझ कर किया गया हैं। चालक को पुलिस के सुपुर्द कर दिया हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।- कुशल सिंह गौतम, एसडीएम, पृथ्वीपुर।
आरोपी चालक के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।- मृगेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी, पृथ्वीपुर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो