scriptयातायात पुलिस कर रही वाहनों की चैंकिग | The vehicle owner who ran the road | Patrika News

यातायात पुलिस कर रही वाहनों की चैंकिग

locationटीकमगढ़Published: Oct 16, 2018 03:24:41 pm

Submitted by:

anil rawat

.आचार संहिता लगने के बाद शहर के मुख्यमार्गाे पर कलेक्टर के आदेश पर यातायात पुलिस ने चैकिं ग अभियान शुरू कर दिया था।

The vehicle owner who ran the road

The vehicle owner who ran the road

टीकमगढ़.आचार संहिता लगने के बाद शहर के मुख्यमार्गाे पर कलेक्टर के आदेश पर यातायात पुलिस ने चैकिं ग अभियान शुरू कर दिया था। चुनाव कार्य के लिए वाहनों की जररूत पूरी करने के लिए सबसे पहले नम्बर प्लेटें,पार्टी के झंण्डों निकाले के नाम पर चार पहिया वाहनों को अधिग्रहण किया गया। वाहनों की जरूरत पूरी होने के बाद चैकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें चालानी कार्रवाई की जा रही है। वहीं कई वाहन मालिक पुलिस को देख रास्ता बदलकर भागने में सफल हो रहे है।
नगर के झांसी,छतरपुर, सागर और ललितपुर मार्गों पर यातायात पुलिस प्रतिदिन वाहनों की चैकिंग कर रही है। इसके साथ ही चोरी हुए वाहनों के साथ फरार आरोपियों को पकडऩे लिए तलाश की जाएगी। वहीं वाहन मालिक पुलिस चैकिंग को देख रास्तों को बदल रही है। सोमवार को यातायात पुलिस द्वारा नम्बर प्लेटों पर नियम विरूद्ध तरीके से लिखे नम्बरों, पार्टी की झंण्डों , हूटर, सायरन, वाहन बीमा के साथ महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ शराब पीने वाले चालकों पर कार्रवाई की जाए रही है। इसके साथ ही वाहन चालकों को समझाईश के साथ वाहनों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है। यातायात प्रभारी उत्तम सिंह कुशवाह का कहना था कि बरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर नगर के मुख्य मार्गाे पर यातायात टीम के साथ वाहनों की चैकिंग की जा रही है। जिनके पास वाहनों के महत्वपूर्ण दस्तावेज नहीं है। उन वाहनों पर चालानी कार्रवाई के साथ जब्त किया जा रहा है। इसके साथ ही वाहन सावधानी से चलाने की समझाईश दी जा रही है।

निवाडी.आगामी विधानसभा निर्वाचन की आचार संहिता लगने के बाद आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है । कलेक्टर के निर्देश अनुसार आबकारी अधिकारी संजय गुप्ता के मार्गदर्शन में निवाड़ी, पृथ्वीपुर मार्ग पर वाहनों की तलाशी ली गई। आबकारी उप निरीक्षक मुकेश पाण्डेय ने बताया कि सहायक आबकारी अधिकारी राघवेंद्र सिंह बुंदेला के मार्गदर्शन में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। जिले के उन मार्गों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। विधानसभा निर्वाचन में उत्तर प्रदेश से अवैध शराब के परिवहन की संभावना हो सकती है। इसलिए आबकारी विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश से लगे सभी मार्गों पर रेंडम आधार पर चेक पोस्ट बनाकर प्रतिदिन वाहन की तलाशी ली जाएगी। इसके अलावा पुराने रिकॉर्ड के आधार पर जिन गांवों में पूर्व में अवैध शराब के अधिक प्रकरण बने हैं। उन गांवों में भी विशेष तलाशी अभियान चलाया जाएगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी शराब दुकानों की प्रतिदिन की बिक्री और स्टॉक की जानकारी निर्वाचन आयोग को भेजी जा रही है । जिन दुकानों की बिक्री में 30 से अधिक वृद्धि होगी। उन पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। कार्रवाई के दौरान आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय, मुख्य आरक्षक स्वामी प्रसाद, आरक्षक रविंद्र राजपूत और जगदीश बाथम मौजूद रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो