पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने किया भ्रमण, लॉकडाउन ३.० का पहला दिन

कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन -३ के पहले दिन सोमवार को शहर के सभी बाजार खोल दिए गए।

By: akhilesh lodhi

Published: 05 May 2020, 05:00 AM IST


टीकमगढ़ .कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन -३ के पहले दिन सोमवार को शहर के सभी बाजार खोल दिए गए। लंबे अंतराल के बाद बाजार खुलने से सुबह ८ बजे से ही दुकानें खुलने लगी और देखते ही देखते ग्राहकों की भीड़ भी उमड़ पड़ी। इस दौरान पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी वाहनों से दौड़ते रहे और लोगों को सोशल डिस्टेंस की नसीहत देते रहे। बाजार में हालांकि सभी दुकानें खुली थी। लेकिन सर्वाधिक भीड़ राशन की दुकानों पर रही। वहीं बैंकों के बाहर और एटीएम के बाहर अच्छी खासी भीड़ रही। दुकानों पर कमोबेश सोशल डिस्टेंस की पालना तो की जा रही थी लेकिन बैंकों के बाहर और एटीएम के बाहर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ी। इस दौरान बाजार में बाइक पर दो सवारियों बैठाने वालों पर पुलिस ने डंडे फटकारे और बाइक पर सिर्फ एक सवारी को आवागमन करने का पाठ पढ़ाया। वहीं शहर के मध्य स्थित नजाई सब्जी मंडी में सब्जी की दुकानें नहीं लगाने दी गई। पूर्व की तरह ही ठेलों पर ही सब्जी बेचने वालों को इजाजत दी गई।


लाकडाउन ३.० के पहले दिन सोमवार को बाजार में अच्छी खासी भीड़ रही। कपड़े, ज्वैलरी, मेडिकल, इलेक्ट्रोनिक्स, बर्तन, टेलर, किताब-कापी की दुकानें भी खुली। लेकिन इन दुकानों पर इक्का-दुक्का ग्राहक ही दिखे। स्टेट बैंक के पास स्थित दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने और मास्क नहीं लगाने पर राउंड पर निकले एसपीने दुकानदार को जमकर फटकार लगाते हुए सख्त निर्देश दिए। वहीं जगह-जगह नाकों पर पुलिस के जवानों ने मुस्तैदी से अपनी ड््यूटी निभाई। दोपहिया वाहन पर दो सवारियों को लेकर चलने वालों को पुलिस के जवानों ने फटकार लगाते हुए बाइक पर सिर्फ एक सवारी को ही चलने की नसीहत दी। इसी चौराहे के पास एटीएम और पास ही एक अन्य बैंक के बाहर लोगों की भीड़ सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ी।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned