कोरोना के दो नए मरीज आए सामने, अहमदाबार से लौटे पति-पत्नी पॉजिटिव

अहमदाबार से परिवार के साथ लौटे थे घर, सीधे पहुंचे अस्पताल

By: anil rawat

Updated: 26 Jun 2020, 11:57 AM IST

टीकमगढ़. जिले में कोरोना के दो नए मरीज सामने आए है। मरीज अपने परिवार के साथ गुरूवार की सुबह से ही अहमदाबाद से लौट कर आया था। यह सीधे जिला अस्पताल पहुंचा और यहां पर अपनी जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वहीं परिवार के अन्य सदस्यों को क्वॉरंटीन किया गया है। इनकी भी जांच की जाएगी।


डॉ अमित चौधरी ने बताया कि स्थानीय पुरानी टेहरी में रहने वाला युवक अहमदाबाद में प्रायवेट नौकरी करता था। लंबे समय से वहीं पर रहने के कारण वह एक प्रायवेट वाहन से अपने घर वापस लौटा था। उसके साथ ही उसकी पत्नी एवं दो बच्चें भी साथ थे। टीकमगढ़ आने पर यह अपने परिवार के साथ सीधा जिला अस्पताल आया था। यहां पर इन सभी की स्क्रीनिंग की गई थी।

 

लक्षण होने पर की जांच
डॉ चौधरी ने बताया कि मरीज को सर्दी, बुखार के लक्षण होने पर इसका सैंपल लिया गया था। ट्रू-नॉट से पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर इसका कन्फर्मेट्री टेस्ट किया गया और वह भी पॉजिटिव आया। इसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। वहीं पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। दोनों को भर्ती करने के साथ ही बच्चों को घर भेज दिया है।


दिखाई समझदारी, सीधे पहुंचे हॉस्पिटल
अहमदाबाद से परिवार के साथ लौटा यह युवक समझदारी दिखाते हुए सीधा जिला अस्पताल पहुंचा। यदि यह युवक पहले घर चला जाता तो इसके मोहल्ले के पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर एरिया सील करना पड़ता। जैसे पिछले केसों में किया गया है। यदि यह युवक सीधा अस्पताल न पहुंचता तो शहर में एक और कंटेनमेंट जोन बन जाता और लोगों को अनावश्यक रुप से परेशान होना पड़ता।


घबराए नहीं, गाइड लाइन का पालन करें
वहीं मरीज मिलने के बाद कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने सीएमएचओ से पूरे मामले की जानकारी ली और मरीज के विषय में पूछा। इसके साथ ही उन्होंने जिले के लोगों से कहा कि कोरोना मरीज मिलने के बाद किसी प्रकार से परेशान न हो। उन्होनें लोगों से शाासन की गाइड लाइन का पालन करने एवं बाहर से आने वाले लोगों से सबसे पहले अपनी स्क्रीनिंग कराने की अपील की है। उनका कहना था कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव एवं उपचार के लिए तमाम प्रबंध किए गए है। हमारे यहां मरीज ठीक हो रहे है। संक्रमण से बचने के लिए उन्होंने लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned