दो माह में 2 दर्जन चोरियां, एक का भी नहीं हुआ खुलासा

दो माह में 2 दर्जन चोरियां, एक का भी नहीं हुआ खुलासा

Anil Kumar Rawat | Publish: Sep, 07 2018 10:53:29 AM (IST) Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

बड़ागांव धसान में हो रही चोरियों के बाद लोग परेशान

टीकमगढ़. बड़ागांव धसान में एक बाद एक हो रही चोरियों के बाद लोग परेशान बने हुए है। पिछले दो माह में हुई 2 दर्जन से अधिक चोरियों ने लोगों की नींद उड़ा दी है। वहीं इन चोरियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए है। बीती रात अज्ञात चोरों ने इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान को निशाना बनाया और लगभग डेढ़ लाख रूपए के सामान पर हाथ साफ कर दिया।
थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर रामजी असाटी का मकान और इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है। बीती रात चोरों ने इस दुकान को अपना निशाना निशाना बनाया। रमजी ने बताया कि बुधवार की रात को वह समय से अपनी दुकान बंद कर घर चला गया था। सुबह आकर जब देखा तो दुकान का पूरा सामान फैला हुआ था। दुकान के सामन को देखकर वह समझ गए कि चोरों ने अपना काम कर दिया है। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।
दीवाल तोडक़र आए चोर: रामजी ने बताया कि चोर उनकी दुकान में मकान की छत से अंदर आए थे। छत पर लगे लोहे के फाटक को काटकर उन्होंने पहले मकान में प्रवेश किया। इसेक बाद दुकान में जाने के लिए दूसरे लोहे के फाटक को, जिसे ईंद से बंद किया गया था, उसे खोद दिया। इस फाटक को खोद कर चोरों ने दुकान के अंदर प्रवेश किया।
यह सामान हुआ चोरी: यहां से चोरों ने 2 एलसीडी टीवी, 18 मोबाईल, 12 सीएफएल एवं 15 हजार रूपए की नकदी के साथ ही अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान चोरी कर लिया है। चोरी गए सामान की कीमत लगभग डेढ़ लाख रूपए बताई जा रही है। इस चोरी की सूचना के बाद थाना प्रभारी नरेन्द्र वर्मा के साथ ही पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का मौका मुआयना किया। इसके साथ ही पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डॉग स्कॉड टीम ने किया मुआयना: चोरी की खबर के बाद जिला मुख्यालय से डॉग स्कॉड की टीम ने भी मौका मुआयना किया। पुलिस का प्रशिक्षित डॉग भी घटना स्थल से कुछ दूरी तक गया, लेकिन कुछ नही समझ सका। इसके साथ ही पुलिस के कुछ अन्य विशेषज्ञों ने भी यहां आकर मामले की जांच की।
पुलिस को खुली चुनौती: विदित हो कि बड़ागांव में चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दे रखी है। चोरों द्वारा पिछले दो माह में लगभग दो दर्जन बड़ी चोरियों की वारदातों को अंजाम दिया गया है। एक किराना दुकान में तो चोरों ने तीन बार चोरी करने के साथ ही दो बार वहां चेतावनी भरा पर्ची छोडक़र भी गए है। लगातार चोरी की घटनाओं के बाद से अब नगर के लोगों का पुलिस से विश्वास उठता जा रहा है। वहीं व्यापार मंडल ने भी इन चोरियों से परेशान होकर आंदोलन करने की बात कहीं है। वहीं थाना प्रभारी नरेन्द्र वर्मा ने जल्द ही चोरियों का खुलासा करने की बात कही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned