scriptनगरपालिका के दो वार्ड पक्की सडक़ का वर्षों से कर रहे इंतजार | Patrika News
टीकमगढ़

नगरपालिका के दो वार्ड पक्की सडक़ का वर्षों से कर रहे इंतजार

नगरपालिका टीकमगढ़ वार्ड ५ की कच्ची सडक़।

टीकमगढ़Jun 24, 2024 / 07:37 pm

akhilesh lodhi

नगरपालिका टीकमगढ़ वार्ड ५ की कच्ची सडक़।

module: NormalModule;
touch: (-1.0, -1.0);
modeInfo: ;
sceneMode: Auto;
cct_value: 0;
AI_Scene: (-1, -1);
aec_lux: 124.0;

बारिश के समय आवागमन हो जाता है बंद

टीकमगढ़.नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड ५ और २६ के रहवासी मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित हैं। इन वार्ड के रहवासी वर्षों से पक्की सडक़ का इंतजार कर रहे हैं। इसके साथ ही यहां नालियां भी नहीं है। गंदा पानी घरों के सामने बह रहा है। अब बारिश शुरू होते ही रहवासियों की समस्याएं और भी बढ़ गई है। सागर बायपास से बंडा नाला कमल सेतू तक सडक़ का निर्माण शुरू किया, लेकिन उसका निर्माण बीच में ही रोक दिया गया हैं।
स्थानीय लोगों का कहना था कि किले के पीछे बंडा नाला से सागर बायपास के किनारे दो दशक से लोग रह रहे हैं। लेकिन मूलभूत सुविधाएं अब तक यहां नहीं पहुंच पाई है। यहां की कच्ची सडक़ होने के कारण बारिश होते ही परेशानियां शुरू हो जाती है। अभी एक दो बारिश होते ही कच्ची सडक़ कीचड़ से भरने लगी है। अब तक यहां नालियां भी नहीं बन पाई है, जबकि रहवासी वर्षो से नालियों और सडक़ की मांग कर रहे हैं। नालियों का गंदा पानी लोगों के घरों के सामने ही बहता है। जिससे मच्छरजनित रोगों का खतरा भी बना रहता है।
रूक गया सीसी सडक़ निर्माण का कार्य
वार्ड २६ बंडा नाला से सागर बायपास को जोडऩे वाली कच्ची सडक़ खस्ताहाल हो गई है। बीच में बारिश के पानी निकासी के लिए सीमेंट का पाइप डालकर कच्ची पुलिया बनाई गई थी, लेकिन वह पुलिया बारिश में टूट गई थी। बंडा नाला के मुख्य सडक़ से जाने वाली सडक़ पर घरों का पानी बह रहा हैं। जिससे सडक़ कीचड़ भर जाती हैं। यह रास्ता जुलाई से अक्टूबर तक बंद रहता हैं। लोगों की समस्या समाधान के लिए ५० लाख की लागत से सीसी सडक़ स्वीकृत की गई हैं, निर्माण कार्य शुरू किया गया, लेकिन किसी कारण से सडक़ का निर्माण कार्य रूक गया हैं।
नगरपालिका में पारित हुआ प्रस्ताव
वार्ड ५ बानपुर रोड जल संसाधन विभाग कार्यालय के सामने की कच्ची सडक़ बारिश के दिन खराब हो जाती हैं। वहां पर स्थानीय लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता हैं। सडक़ निर्माण करने नपा के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों द्वारा वर्षों से निरीक्षण करते आ रहे हैं, लेकिन सडक़ निर्माण नहीं हो पाई हैं। इस बार भी नपा में सडक़ निर्माण के लिए प्रस्ताव पारित किया गया हैं।
बैकुण्ठी से देवकीनंदन का भी टूट जाता है संपर्क
वार्ड २१ में बैकुण्ठी और देवकीनंदन हैं। इन दोनों मोहल्लों को जोडऩे के लिए कच्चा रास्ता बारिश के समय टूट जाता हैं। जिससे स्थानीय लोगों का आवागमन बंद हो जाता हैं। जिसके कारण लोगों को छतरपुर रोड से चक्कर काटकर आना पड़ता हैं। जबकि पिछले वर्षों में यहां की सडक़ के लिए कई बार निरीक्षण किया गया, लेकिन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया हैं।
इनका कहना
सडक़ निर्माण के लिए वर्षों से संघर्ष करते आ रहे हैं। निर्माण के लिए स्वीकृति भी मिल चुकी हैं और ५० लाख से अधिक की राशि से निर्माण कार्य किया जा रहा हैं, लेकिन निर्माण कार्य स्थानीय लोगों की आपत्ति के चलते रूक गया हैं। जिसके कारण इस वर्ष भी बारिश में स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
निकिता पंकज प्रजापति पार्षद वार्ड २६ नगरपालिका टीकमगढ़।
वहां की सडक़ वर्षों से कच्ची पड़ी हैं। आशीष कुशवाहा के मकान से अनीष कुशवाहा के मकान तक सीसी सडक़ निर्माण का प्रस्ताव नगरपालिका के बैठक में पारित हुआ हैं। बारिश के बाद सडक़ निर्माण कराने का कार्य किया जाएगा। जिससे स्थानीय लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।
गोपाल उर्फ लल्लू प्रजापति पार्षद प्रतिनिधी वार्ड ५ नगरपालिका टीकमगढ़।

Hindi News/ Tikamgarh / नगरपालिका के दो वार्ड पक्की सडक़ का वर्षों से कर रहे इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो