बिना टैंडर निकाले ही शुरू करा दिया था काम, शिकायत हुई तो नगरपालिका सीएमओ सहित तीन पर हुई यह कार्रवाई

Rajesh Kumar Pandey

Publish: Dec, 07 2017 11:36:30 (IST)

Tikamgarh, Madhya Pradesh, India
बिना टैंडर निकाले ही शुरू करा दिया था काम, शिकायत हुई तो नगरपालिका सीएमओ सहित तीन पर हुई यह कार्रवाई

भाजपा नेता ने सीएम से की थी शिकायत पर नपा सीएमओ सहित दो इंजीनियर सस्पेंड

टीकमगढ़. टेंडर के पहले ही काम कराने की हुई शिकायत के मामले में जिले की एक मात्र नगर पालिका के तीन जिम्मेदारों पर आखिर कार्रवाई हो गई। इस मामले में टेंडर के पहले ही निर्माण कार्य कराने और अनियमितता के मामले में तत्कालीन सीएमओ सहायक यंत्री और उपयंत्री को निलंबित किया गया है। नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव ने यह कार्रवाई मुख्यमंत्री से की गई शिकायत की जांच के बाद की है।
मामले के अनुसार भाजपा नेता अनिल बड़कुल के द्वारा मुख्यमंत्री को शिकायत की गई थी कि नगर पालिका टीकमगढ़ में बिना टेंडर निकाले ही निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं। इसमें उन्होंने नजरबाग मंदिर के गेट निर्माण, नगर भवन के पास दुकानें और जिला अस्पताल कें कराए गए निर्माण कार्यों की शिकायत की थी।
दो सदस्यीय दल
ने की थी जांच
शिकायत के बाद नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल की दो सदस्यीय टीम ने एक माह पहले शिकायत की जांच मौके पर जाकर की थी। जांच के बाद टीम ने अपना प्रतिवेदन विभाग और मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा था। इस पर कार्रवाई करते हुए बुधवार देर शाम विभाग के प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल ने आदेश जारी करते हुए तत्कालीन सीएमओ विजयशंकर त्रिवेदी, सहायक यंत्री एसएल त्रिपाठी और उपयंत्री पीके चतुर्वेदी को निलंबित कर दिया गया है।

नेशनल लोक अदालत की खंडपीठ गठित - नेशनल लोक अदालत का आयोजन 9 दिसंबर को होगा। इसके लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश अरुण कुमार शर्मा के निर्देशन में खंडपीठ गठित हुईं। नेशनल लोक अदालत में आपसी राजीनामा से प्रकरणों के निराकरण के लिए तीन खंडपीठ लगाई जाएंगी। प्रथम खंडपीठ में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरती सोनकर पीठासीन अधिकारी एवं उमाशंकर गुप्ता और समसुद्दीन अली सदस्य होंगे। वहीं दूसरी खंडपीठ व्यवहार न्यायधीश वर्ग 1 सुनील दंडोतिया पीठासीन अधिकारी, शील प्रकाश शर्मा एवं रविंद्र घोष सदस्य तथा तीसरी खंडपीठ में व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 2 अरविंद सिंह पीठासीन अधिकारी एवं डीपी अग्रवाल और ओमप्रकाश गुप्ता सदस्य होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned