scriptपीजी कॉलेज में प्रवेश सत्यापन में बनाया गया सोशल डिस्टेंस | Use of masks and sanitizers on mouth | Patrika News

पीजी कॉलेज में प्रवेश सत्यापन में बनाया गया सोशल डिस्टेंस

locationटीकमगढ़Published: Aug 11, 2020 08:59:33 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

पीजी कॉलेज में ५ से २० अगस्त तक ऑनलाइन प्रवेश को लेकर सत्यापन का कार्य किया जा रहा है।

Use of masks and sanitizers on mouth

Use of masks and sanitizers on mouth

टीकमगढ़.पीजी कॉलेज में ५ से २० अगस्त तक ऑनलाइन प्रवेश को लेकर सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। लेकिन काउंटरों पर बैठे कर्मचारियों द्वारा न तो मुह पर मास्क लगाया जा रहा था, न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा था और न ही सैनिटाइजर को दिया जा रहा था। मामले को लेकर पत्रिका ने ९ अगस्त के अंक में रविवार को खबर का प्रकाशन किया। पत्रिका की खबर को देख पीजी कॉलेज प्रबंधन हरकत में आया और सोमवार को १० से अधिक सत्यापन काउंटर खोले और सोशल डिस्टेंस के साथ मुह पर मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए। अगर कोई भी सत्यापन काउंटर पर बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंस के पाया गया तो विभागीय कारवाई की जाएगी। इसके साथ ही उसकी व्यवस्था बनाने के लिए कर्मचारी को नियुक्त किया गया है।
स्नातक और स्नातकोत्तर के पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उसके लिए सत्यापन काउंटर बनाए गए है। लेकिन छात्र-छात्राओं के साथ की जाने वाली लापरवाही में कॉलेज प्रबंधन नहीं चूक रहा था। सत्यापन के दौरान न तो छात्रों के प्रवेश के दौरान थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही, न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा और न ही सैनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा है। शनिवार को पत्रिका पीजी कॉलेज का जायजा लेकर रविवार को खबर का प्रकाशन किया था। जहां प्राचार्य की मनमानी के साथ व्यवस्थाओं की खानापूर्ति सामने आ रही थी। टैगोर भवन में प्रवेश करने के पहले दो बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दे रहे थे। अंदर जाकर देखा तो सत्यापन खिड़की के पास सफेद कलर के गोले तो लगे थे। लेकिन वहां की शर्तो पर कार्य नहीं किया जा रहा था। लेकिन वहां पर कोई जिम्मेदार सत्यापन के साथ वायरस की सुरक्षा का उपाय नहीं कर रहा था। सत्यापन कर्ता भी बगैर मास्क के सत्यापन का कार्य कर रहे थे। मामले को लेकर पत्रिका ने ९ अगस्त के अंक में खबर का प्रकाशन किया था। उसके बाद पीजी कॉलेज प्रबंधन सोमवार को हरकत में आया और कोरोना वायरस में सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए।


१० से अधिक बनाए गए सत्यापन काउंटर
पत्रिका की खबर के बाद पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. एमके नायक ने सभी सत्यापन काउंटर का निरीक्षण किया। एकड़ खिड़कियों पर सोशल डिस्टेंस बनाने की बात कही। मास्क न लगाने वाले छात्रों को जागरूक करने के साथ सैनिटाइजर का उपयोग करने की बात कही। मुह पर मास्क ही चलेगा। उसकी जगह पर न तो गमदा चलेगा और न ही रूमाल का उपयोग किया जाएगा। सभी काउंटरों पर एक -सैनिटाइजर की बोतल, सफेद गोला को बनाया गया। सोशल डिस्टेंस की कतारे बनाने के लिए एक कर्मचारी को नियुक्त किया गया है। कोरोना वायरस और में लापरवाही की गई तो प्राचार्य ने कार्रवाई के निर्देश दिए है। निरीक्षण के दौरान पीजी कॉलेज प्रचार्य डॉ. एमके नायक, डॉ. एपी चतुर्वेदी, डॉ. केसी जैन, डॉ. रजनी तिवारी मौजूद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो