266 केन्द्रों पर किया जाएगा टीकाकरण, 59 हजार का लक्ष्य

कोरोना संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए आज से वैक्सीनेशन के लिए एक बार फिर से विशेष अभियान चलाया जाएगा।

By: anil rawat

Published: 17 Sep 2021, 10:51 AM IST

टीकमगढ़. कोरोना संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए आज से वैक्सीनेशन के लिए एक बार फिर से विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस महाभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले में कुल 266 केन्द्र बनाए है। साथ ही इन केन्द्रों पर 59300 लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है।


विदित हो कि जिले में अब तक लगभग ढाई लाख लोगों को जहां फस्र्ट डोज नहीं लगा है, वहीं 70 हजार लोगों का दूसरा डोज ड्यू हो चुका है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रशासन जल्द ही पूरी आवादी का वैक्सीनेशन कराने का विचार कर रहा है। ऐसे में शासन स्तर से तो 19 सितम्बर की गाइड लाइन तय की गई है, लेकिन प्रशासन सितम्बर के आखिरी सप्ताह तक पूरे जिले को वैक्सीनेट करने का विचार कर रहा है। ऐसे में आज से दो दिवसीय महाभियान शुरू किया जा रहा है।

 

लोगों से अपील
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ पीके माहौर ने बताया कि आज चलने वाले महाभियान में टीकमगढ़ जिले में 193 एवं निवाड़ी जिले में 73 केन्द्र बनाए गए है। इन सभी केन्द्रों पर कोरोना के दोनों डोज दिए जाएंगे। वहीं कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने भी लोगों से अपील की है कि जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, वह जल्द ही अपना वैक्सीनेशन कराकर खुद को पूरी तरह से सुरक्षित करें।


कर्मचारी लगा रहे फोन
अभियान को सफल करने एवं दूसरे डोज से अछूते रहे गए लोगों का पूर्ण वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रशासन ने कंट्रोल रूप बनाकर कर्मचारियों को तैनात किया है। यह कर्मचारी दूसरे डोज वालों की सूची लेकर सभी को व्यक्तिगत फोन कर रहे है। यह भी बताया जा रहा है कि यह अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हो रहा है। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराने का दबाव बना हुआ है और प्रशासन कोई कमी छोड़ता नहीं दिख रहा है।

anil rawat Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned