scriptगरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा देने का लिया संकल्प | Veerangana Abantibai Lodhi's birth anniversary was organized | Patrika News

गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा देने का लिया संकल्प

locationटीकमगढ़Published: Aug 16, 2019 07:29:34 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

नगर के जेल रोड़ पर रानी वीरांगना अबंतीबाई लोधी कन्या महाविद्यालय में वीरांगना अबंतीबाई लोधी की जयंति मनाई गई।

Veerangana Abantibai Lodhi's birth anniversary was organized

Veerangana Abantibai Lodhi’s birth anniversary was organized

टीकमगढ़.नगर के जेल रोड़ पर रानी वीरांगना अबंतीबाई लोधी कन्या महाविद्यालय में वीरांगना अबंतीबाई लोधी की जयंति मनाई गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता लोधी लोधा क्षत्रिय समाज के जिलाध्यक्ष डॉ.पूरनलाल लोधी द्वारा की गई। रानी वीरांगना की प्रतिमा पर माल्यार्पण लोधी समाज के वरिष्ठ लोगों द्वारा किया गया। इसके साथ ही समाज को एकजुट करने और शिक्षा पर जोर देने की बात कही।
शुक्रवार की दोपहर में शासकीय कन्या महाविद्यालय में वीरांगना अबंतीबाई लोधी मैदान में जयंति मनाई गई। कार्यक्रम के दौरान कहा कि वीरांगना के शहीद दिवस को बड़े स्तर पर मनाया जाएगा। जिसमें समाज के लोगों को आंमत्रित किया जाएगा। जयंति के अवसर पर कहा कि समाज को शिक्षा से जोडऩे के लिए जोर दिया जाएगा। गरीब परिवारों को शिक्षा दिलाने और उन्हें रहने के लिए छात्रावास खोलने की बात कही। इसके साथ ही लोधी समाज की जनगणना में जोर देने की बात कही।
मांगों को लेकर हुई चर्चा
जयंति के अवसर पर प्रशासन से कहा कि वर्ष 1857 स्वतंत्रता संग्राम की योद्धा अमर शहीद वीरांगना रानी अबंती बाई लोधी की प्रतिमा नगर पंचायत खरगापुर के कुडीला चौराहा पर शासकीय व्यय पर लगाई जाने की बात कही। इसके साथ कन्या माहविद्यालय में स्थापित प्रतिमा के लिए सीडी, छतरी के साथ सौदर्यकरण किए जाने और टीकमगढ़ नगर में वीरांगना अबंतीबाई लोधी लोधी के नाम धर्मशाला के लिए भूमि आवंटित कराई जाने को लेकर पहले प्रशासन को ज्ञापन दिया गया है।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद
रानी वीरांगना अवंतीबाई लोधी की जयंति पर महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुशीला राजपूत, सरोज राजपूत, राघवेंद्र सिंह लोधी, एडवोकेट मनोहर सिंह, एडबोकेट हरिकिशन लोधी, जनपद पंचायत सदस्य दुष्यंत सिंह लोधी, मनीराम लोधी, मनोहर लोधी कोटरा, गोकल लोधी, परम सिंह, हर्बल सिंह, मानसिंह, जितेंद्र सिंह, कमलेश लोधी, सोनू, राजाराम लोधी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो