Breaking News- मिक्चर मशीन छोडऩे पुलिस ने लिए 800 रुपए, देखे वीडियो

Anil Kumar Rawat

Publish: Oct, 12 2019 05:59:21 PM (IST)

Tikamgarh, Tikamgarh, Madhya Pradesh, India

टीकमगढ़. खरगापुर थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ हैं। प्रधान आरक्षक एक ठेकेदार की मिक्चर मशीन छोडऩे के लिए रुपए ले रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी अनुराग सुजानिया ने प्रधान आरक्षक को निलंबित कर लाइन अटैच कर दिया हैं।


पुलिस द्वारा रुपए लेकर काम करना कोई नई बात नहीं हैं। लेकिन जब ऐसी घटना कैमरे में कैद हो जाए और उसका वीडियो वायरल हो जाए, तो इनके लिए मुश्किल जरूर हो जाती हैं। ऐसा ही वाकया हुआ हैं खरगापुर थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक खुर्शीद खान के साथ। विदित हो कि इन दिनों क्षेत्र में बानसुजारा नहर का काम चल रहा हैं। इसमें एक ठेकेदार द्वारा अपनी मिक्चर मशीन लगाई गई हैं। शनिवार को पुलिस द्वारा इस ठेकेदार की मिक्चर मशीन को किसी कारण से पकड़ा गया। इसके बाद यह उसे लेकर थाने में आ गए। अपनी मशीन छुुड़ाने के लिए जब ठेकेदार थाने पहुंचा तो पहले तो प्रधान आरक्षक ने उसे पुलिस का रौब दिखाया। बाद में मामला निपटाने के लिए खर्च-पानी देने की बात होने लगी।

 

मांगे 1 हजार: प्रधान आरक्षक खुर्शीद खान ने ठेकेदार से मशीन छोडऩे के लिए 1 हजार रुपए की मांग की। लेकिन पहले ठेकेदार ने 500 रुपए दिए। इस पर खुर्शीद नहीं माने तो उसने पर्स से निकाल कर 300 रुपए और दिए। इस पूरी घटना को ठेकेदार के साथी ने वीडियो में कैद कर लिया हैं। रुपए लेने का वीडियो बनने के बाद इसे वायरल भी कर दिया गया। वीडियो वायरल होने पर थाना प्रभारी हिमांशु चौबे ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी।


किया निलंबित: वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधान आरक्षक खुर्शीद खान को निलंबित कर दिया हैं। एसपी ने उन्हें लाइन में हाजिर होने के आदेश दिए हैं। एसपी सुजानिया ने कहा कि वह पहले भी स्पष्ट कर चुके हैं कि इस प्रकार की लापरवाहियां बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned