scriptएसआईटी को मिले सबूत,विधायक के वाहन से हुई थी घटना | vidhayak hit and run mamla | Patrika News

एसआईटी को मिले सबूत,विधायक के वाहन से हुई थी घटना

locationटीकमगढ़Published: Oct 17, 2019 12:18:13 pm

Submitted by:

vivek gupta

खरगापुर विधायक हिट एंड रन मामला

vidhayak hit and run mamla

vidhayak hit and run mamla

टीकमगढ़..पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के भतीजे और खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी के हिट एंड रन मामले में पुलिस को घटना से जुडे अहम सबूत मिल गए है। सीसीटीवी फुटेज और टेक्नीकल जांच के साथ गवाहो के बयानो से साफ हो गया है कि ७ अक्टूबर को पपावनी के हनुमान मंदिर के पास बाईक सवारो को विधायक के वाहन ने ही टक्कर मारी थी। ़इस घटना में बाइक सवार रवि अहिरवार 35 वर्ष निवासी झिनगुंवा, बृजेन्द्र अहिरवार 30 वर्ष निवासी बरेठी की मौके पर ही मौत हो गई थी।
वहीं इस घटना में गंभीर घायल मदन अहिरवार झांसी मेडीकल कॉलेज में जिदंगी और मौत के बीच झूल रहा है। पुलिस ने मामले में शिकायत के बाद विधायक के खिलाफ 304,279, 337 और 184 मोटरयान अधिनियम के तहत एफ आईआर दर्ज की थी। घटना के सात दिन बाद पुलिस ने मामले से जुडे पहलुओ को सुलझा लिया है।
सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा वाहन
खरगापुर विधायक राहुल सिंह लोधी के हिट एंड रन मामले के हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने मामले से जुडे एक एक बिंदु को घटना से जोडकर जांच की है। जानकारी के अनुसार पुलिस के द्वारा विधायक के एसयूवी वाहन एमपी ०४ सीक्यू ००१० की जांच करने के साथ बिना नंबर की बाईक की भी लोकेशन देखी।
विधायक के वाहन से छेडछाड करने के साथ ही विधायक के पास एक ही रंग के दो वाहन होने और पुलिस को दिए वाहन के टायरो के साथ छेडछाड की बात सामने आई थी। लेकिन पुलिस जांच में सीसीटीवी फुटेज के साथ ही सीडीआर लोकेशन में पाया गया है
कि घटना के दिन विधायक का एसयूवी वाहन एमपी ०४ सीक्यू ००१० पपावनी की सडको पर दौड रहा था। लोकेशन के आधार पर पुलिस को सुराग मिले कि नगर के अस्पताल चौक से होकर कब वाहन गुजरा और व अम्बेडकर चौराहे पर रूककर लोगो से बात की गई। इसके साथ ही घटना के समय को मिलाकर धजरई से निकलने के फुटेज के साथ लोकेशन ने बताया कि घटना में विधायक का वाहन लिप्त है।
टेक्नीकल जांच का मिलान सीसटीवी से
पुलिस को मौके से मिले निशानो के साथ ही मौके पर पाई गई विधायक की नेमप्लेट की जांच ने घटना की पुष्टि की है। इसके साथ ही घटना के समय विधायक के वाहन पर टायर के पास पाई गई खरोचों की भी एफएसएल और टेक्नीकल जांच घटना के सबूत बने है।
इसके साथ ही प्रत्यक्षदर्शियो ने भी विधायक के वाहन के घटना में शामिल होने को लेकर बयान दिए है। जिससे पुलिस अब इस बात से सहमत नजर आ रही है कि विधायक के वाहन से घटना हुई थी। एसपी सुजानिया का कहना था कि सीसीटीवी की जांच के साथ ही प्रत्यक्षदर्शियो के बयान और मौके पर मिले साक्ष्य,सीसीटीवी फुटेज से घटना की प्रत्येक दृष्टि से जांच की गई है। जिसमें तकनीकी जांच के साथ ही विधायक,मृतक और ग्रामीणो के पक्ष को शामिल किया गया है। एसपी सुजानिया का कहना था कि घायल मदन को होश नही आया है। जिसके बयान लिए जाएगें।
विधायक ने घटना को नकारा था
७ अक्टूबर को घटना के बाद लोगो के द्वारा जाम लगाने के बाद पुलिस के द्वारा एफ आईआर दर्ज की गई थी। खरगापुर विधायक राहुल सिंह पर मामला दर्ज होने के बाद विधायक ने न केवल राजनैतिक साजिश के मुताबिक पुलिस कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया था। बल्कि दुर्घटना के समय खुद को विधानसभा क्षेत्र के फु टेर गांव में आयोजित धाार्मिक कार्यक्रम में होना बताया था। घटना का दुखद पहले यह रहा कि घटना के बाद कोई वाहन वहां नही रूका । यदि समय रहते दोनो युवको को इलाज मिल जाता तो शायद उनके परिवार बिलखते नही रहते।


कहते है कि
एसआईटी की जांच में घटना से जुडे अहम सुराग मिले है। विधायक के वाहन को जब्त कर ड्राईवर को हिरासत में लिया गया है। मामले से जुडी जांच अभी जांच जारी है।
अनुराग सुजानिया एसपी टीकमगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो