सदस्य से ले रहे चालक की सेवाएं, लापरवाही पर थाना प्रभारी और 2 एएसआई निलंबित

चंदेरा में रेत का अवैध परिवहन कर रहे वाहनों को पंक्चर करते समय ग्राम रक्षा समिति के सदस्य की मौत हो गई थी।

By:

Published: 26 Jan 2018, 03:37 PM IST

टीकमगढ़. चंदेरा में रेत का अवैध परिवहन कर रहे वाहनों को पंक्चर करते समय ग्राम रक्षा समिति के सदस्य की मौत हो गई थी। इस घटना में चंदेरा पुलिस की लापरवाही को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी और 2 एएसआई को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले की जांच एएसपी को सौंपी गई है। विदित हो कि ग्राम रक्षा समिति के सदस्य से थाना प्रभारी द्वारा वाहन चालक का काम लिया जा रह था।
मंगलवार की देर शाम चंदेरा में पुलिस रेत के अवैध ट्रकों को पकडऩे के लिए गई हुई थी। पुलिस के साथ ग्राम रक्षा समिति के सदस्य आकाश पुत्र रामनरेश शुक्ला 21 वर्ष भी साथ था। लगभग दो माह से चंदेरा पुलिस आकाश शुक्ला से वाहन चालक के रूप में सेवाएं ले रही थी। मंगलवार को कार्रवाई करने पहुंची पुलिस ने इन ट्रकों को पंक्चर करने के आदेश दिए। आदेश मिलते ही आकाश भी एक लोहे की राड लेकर डम्फर को पंक्चर करने जा पहुंचा। पंक्चर करते समय टायर में जोरदाद ब्लॉस्ट होने से वह रॉड सीधे आकाश के सीने में जा धसी। इसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

किया निलंबित: इस घटना के बाद पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने लापरवाही पर थाना प्रभारी पंकज मुदगल, एएसआई संतोष तिवारी, जयशंकर शुक्ला को निलंबित कर दिया है। साथ ही इसकी जांच एएसपी राकेश खाखा को सौंपी है। एसपी प्रतीक ने चंदेरा थाने में दयाल सिंह परमार को थाना प्रभारी के रूप में पदस्थ कर दिया है। विदित हो कि इस मामले को लेकर पूरे जिले में कई तरह की चर्चाए की जा रही है।
चालक बनाने पर सवाल: आकाश के परिजनों का कहना था कि वह पिछले 2 माह से पुलिस का वाहन चला रहा था। इस संबंध में पुलिस के अधिकारी भी यह बताने को तैयार नही है कि ग्राम रक्षा समिति के सदस्य को वाहन चालक के रूप में रखा जा सकता है या नही। यदि रखा भी जा सकता है तो क्या आकाश को रखने के लिए नियमों के तहत किसी प्रकार का आदेश दिया गया था या नही। लेकिन यह कोई कुछ बताने को तैयार नही है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच के बाद ही कुछ बता पाने की बात कह रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned