scriptनिवाड़ी के नाम पर40 कि मी दूर चला रहे क्यिोस्क बैंक | Villagers demand action | Patrika News

निवाड़ी के नाम पर40 कि मी दूर चला रहे क्यिोस्क बैंक

locationटीकमगढ़Published: Jun 30, 2020 08:42:55 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

निवाड़ी नगर के नाम क्यिोस्क बैंक खुलवाकर ४० किमी दूर लुहरगुवां गांव में संचालित करके ग्रामीणों को ठगने का कार्य किया जा रहा है।

 Villagers demand action

Villagers demand action


टीकमगढ़/लुहरगुवां.निवाड़ी नगर के नाम क्यिोस्क बैंक खुलवाकर ४० किमी दूर लुहरगुवां गांव में संचालित करके ग्रामीणों को ठगने का कार्य किया जा रहा है। संचालक द्वारा गांव के लोगों से राशि निकलवाने और जमा करने के नाम पर राशि वसूलने का कार्य किया जा रहा है। आधार लिंक कराने पर उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा है। ग्रामीणों ने क्यिोस्क बैंक की जांच कराने और संचालक पर कार्रवाई कराने की मांग की है।
लुहरगुवां गांव के यशवंत सिंह बुंदेला, राहुल, दिलका अहिरवार, संजय अहिरवार, मोतीलाल केवट, जगदीश अहिरवार ने बताया कि ग्राम लुहरगुवां में आईएफ एससी कोड एसबीआई एन 0001350 निवाडी द्वारा गलत लुकेशन डाल कर लुहरगुवां में ऑनलाइन सेवा कियोस्क संचालित की जा रही है। उपभोक्ताओं को केवाईसी कराने के लिए निवाड़ी जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का कहना था कि बैंक संचालक द्वारा उपभोक्ताओं से राशि को जमा करने और राशि निकालने पर राशि को लिया जा रहा है। इसके साथ ही कई उपभोक्ताओं के बैंक खाते से राशि में हेरफेर किया गया। मामले की शिकायत जैरोन थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उपभोक्ता यशवंत सिंह बुंदेला और दिलका अहिरवार का कहना था कि एक वर्ष पहले क्यिोस्क बैंक संचालक द्वारा राजा साहब बुंदेला को यह कहकर घर भगा दिया था कि अपने फिंगर नहीं आ रहे है। उपभोक्ता के भागने के बाद संचालक ने अपने खाते में आहरण कर लिए थे। जिसकी शिकायत पुलिस के साथ संबंधित बैंक प्रभारी को दी थी। कार्रवाई की मांग को लेकर पीडि़त ने कलेक्टर से शिकायत की है।

इनका कहना
यह गंभीर समस्या है। निवाड़ी जिले का क्यिोस्क पृथ्वीपुर क्षेत्र लुहरगुवां गांव में संचालित करके उपभोक्ताओं को ठगने का कार्य कर रहे है तो वह गलत है। मामले की सूचना हैड ऑफिस दी जाएगी। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।
शैलेंद्र अग्रवाल बैंक मैनेजर एसबीआई मैनेजर पृथ्वीपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो