scriptसोशल मीडिया पर फिर वायरल हुई कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची | War of pure | Patrika News

सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुई कांग्रेस के प्रत्याशियों की सूची

locationटीकमगढ़Published: Oct 25, 2018 02:25:04 pm

Submitted by:

anil rawat

विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है, सबकी नजर उम्मीदवार पर टिकी हुई है। ऐसे में आए दिन प्रत्याशियों को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो रहा है।

War of pure

War of pure

टीकमगढ़. विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और सबकी नजर हर पार्टी के उम्मीदवार पर टिकी हुई है। ऐसे में आए दिन प्रत्याशियों की घोषणाओं को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो रहा है। ऐसी ही एक सूची कांग्रेस प्रत्याशियों की जारी हुई है। यह सूची कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से जारी की है। इस सूची में 97 प्रत्याशियों के नाम है।
विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे है, वैसे-वैसे सोशल मीडिया पर भी इसका बुखार तेजी से चढ़ता दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर चुनाव को लेकर हर रोज कोई न कोई नई खबर या जानकारी शेयर की जा रही है। विदित हो कि 2 नवम्बर से चुनाव के लिए नामांकन प्रारंभ हो जाएंगे। ऐसे में सभी पार्टियों से दावेदार जहां टिकिट प्राप्त करने का पूरा जतन कर रहे है, वहीं लोगों के मनों में भी यह जिज्ञासा है कि कौन सी पार्टी किसे अपना उम्मीदवार बना रही है। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा जानकारियों एवं सूचनाएं विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों की टिकिट की घोषणाओं को लेकर की जा रही है।

वायरल हुई कांग्रेस की सूची: टिकिट के लिए चल रही जद्दोजहद के बीच मंगलवार की देर शाम सोशल मीडिया पर कांग्रेस के 97 प्रत्याशियों की एक सूची वायरल की गई। विदित हो कि इससे पूर्व भी कांग्रेस के 71 प्रत्याशियों की एक सूची वायरल की गई थी। मंगलवार को वायरल हुई 97 प्रत्याशियों की सूची में नीचे कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक का नाम अंकित था, साथ ही उस पर कांगे्रस की सील भी अंकित थी। यह सूची वायरल होने के साथ ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में सुगबुगाहट तेज हो गई।
जिले की 4 विधानसभाओं के थे प्रत्याशी: वायरल हुई सूची में जिले की चार विधानसभाओं के प्रत्याशियों के नाम थे। इसमें टीकमगढ़ से यादवेन्द्र सिंह, पृथ्वीपुर से ब्रजेन्द्र सिंह, जतारा से दिनेश अहिरवार एवं खरगापुर से चंदा सुरेन्द्र सिंह गौर का नाम शामिल था। जिले की निवाड़ी विधानसभ को इसमें शामिल नही किया गया था। यह सूची जारी होते ही लोगों ने अपने-अपने क्षेत्र के प्रत्याशियों को जहां फोन लगाने शुरू कर दिए वहीं यहां से जो दूसरे दावेदार थे, उन्होंने भोपाल और दिल्ली के अपने नजदकियों को फोन लगाकर इसकी सत्यता का पता करना शुरू कर दिया था। वायरल हुई इस सूची को कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने इस सूची को फर्जी बताया है।
इनका कहना है: अभी केन्द्रीय चुनाव समिति की जो बैठक हुई थी, उसमें टीकमगढ़ जिले की विधानसभाओं पर चर्चा नही हुई है। इसे होल्ड पर रखा गया है। यह सूची सही नही है। कांग्रेस की पहली सूची 30 अक्टूबर के आसपास जारी की जाएगी।- अजय यादव, प्रदेश प्रवक्ता, कांग्रेस।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो