मूसलाधार बारिश से निवाड़ी नगर बना तालाब

निवाड़ी नगर में गुरुवार को मूसलाधार बारिश होने से पूरा नगर जलमग्न हो गया।

By: akhilesh lodhi

Published: 23 Jul 2021, 09:03 PM IST


टीकमगढ़.निवाड़ी नगर में गुरुवार को मूसलाधार बारिश होने से पूरा नगर जलमग्न हो गया। जगह-जगह पानी भरने से लोग परेशान रहे। नगर की सिविल लाइन में बरसात के समय में पानी निकासी नहीं होने के कारण शासकीय कार्यालयों, आवासों एवं प्राइवेट दुकानों के अंदर पानी घुसने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
नगर में हुई डेढ़ घंटे तक मूसलाधार बारिश ने पूरे शहर को तरबतर कर दिया। पुलिस थाना कोतवाली, महिला पुलिस थाना, एसडीओपी कार्यालय, आवास पशु चिकित्सालय एवं तुलसा धाम की दुकानों में पानी भर जाने से दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ। साबुन के डिस्ट्रीब्यूटर सुनील कुमार जैन का कहना है कि 2 महीने पूर्व नगर परिषद के सीएमओ एवं कलेक्टर को बरसात के पूर्व नालियों की साफ. सफ ाई करवाने के लिए आवेदन दिया था। क्योंकि सड़क ऊंची होने के कारण सिविल लाइन में पानी की निकासी नहीं होती है और घरों में कार्यालयों में दुकानों के अंदर पानी भर जाता है। जैन ने बताया कि गुरुवार को हुई बारिश का पानी दुकान में घुसने से दुकान में रखा साबुन व डिटर्जेंट को काफी नुकसान हुआ।
बारिश के बाद नगर परिषद सीएमओ आर एस अवस्थी एवं उपयंत्री धर्मेंद्र चौबे अमले के साथ पहुंचे और उन्होंने एसडीओपी बंगले के सामने पुलिया से पानी निकलवाया। यह पानी निजी भूमि में एवं कॉलोनी में भर गया जिसकी आपत्ति निजी भूमि स्वामी निवास करने वाले लोगों ने भी दर्ज कराते हुए निकासी ही बंद करवा दी।


बड़े तालाब को भरने वाली नाले पर हुआ अतिक्रमण
बड़े तालाब को भरने वाले नाले पर लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर मकानों का चबूतरा बनवा लेने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। विगत 5 वर्षों से देखा जा रहा है कि बरसात का पानी लोगों के घरों व दुकानों कार्यालयों में भर जाता है तो आनन फानन में खानापूर्ति कर इतिश्री कर ली जाती है। यही हाल तहसील से स्टेशन की ओर जाने वाले नाले पर लोगों के द्वारा लेंटर डाल कर निर्माण कार्य कर लिया गया है। लेकिन सिंचाई विभाग आंखें मुंदे हुए है।

akhilesh lodhi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned