scriptकिले की दीवार गिरने की आशंका को लेकर रास्ता किया बंद | Way closed, vegetable market set up | Patrika News

किले की दीवार गिरने की आशंका को लेकर रास्ता किया बंद

locationटीकमगढ़Published: Sep 15, 2019 07:37:05 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

प्राचीन किले की दीवारें जर्जर हो चुकी है, दीवार के गिरने की आशंका के चलते नगरी प्रशासन ने किले के पास साप्ताहिक बाजार न लगाकर मदन सागर तालाब की बधान पर लगवाया गया है।

Way closed, vegetable market set up

Way closed, vegetable market set up


टीकमगढ़/जतारा.प्राचीन किले की दीवारें जर्जर हो चुकी है, दीवार के गिरने की आशंका के चलते नगरी प्रशासन ने किले के पास साप्ताहिक बाजार न लगाकर मदन सागर तालाब की बधान पर लगवाया गया है। जिससे रास्ता बंद कर दिया गया है।
नगर परिषद ने किले के पास सब्जी मंडी के लिए टीन शेड लगाकर लाखों रुपए खर्च किए गए। इसके बाद में भी सब्जी विक्रेता टीन शेड मेंं सब्जी बेचकर खुले मैदान में किले के पास सब्जी की दुकान लगाए सब्जी बेचते थे। जहां जर्जर किले का हिस्सा गिरने की आशंका बनी रहती थी। पिछले दिनों जर्जर किले की ऊपरी हिस्से से कुछ ईट आकर सब्जी विक्रेताओं और खरीदारों के पास गिरी थी। इसकी शिकायत लोगों ने नगर परिषद से की थी। सबक लेते हुए नगर परिषद रास्ता ही बंद कर दिया है।
डेंजर जोन में लगाए बैरीकेट्स
सब्जी मंडी किले वाली रास्ता पर डेंजर जोन के चलते नगर परिषद बैरिकेड लगाकर रास्ता ही बंद कर दिया। इसके साथ ही वहां पर नगर परिषद के कर्मचारी तैनात कर दिया है। जिससे दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

सब्जी मंडियों में गुमटिओं का कब्जा
नगर परिषद द्वारा लाखों रुपए खर्च करने के बाद क्लीन शेव लगाकर सब्जी मंडी का निर्माण कराया गया था। लेकिन निर्माण के बाद कुछ दिन तो सब्जी मंडी टीन सेट के अंदर लगाई गई। इसके बाद खुले मैदान में सब्जी विक्रेता सब्जी मंडी लगा देते हैं। सब्जी मंडी के टीन शेड के नीचे कुछ सब्जी विक्रेताओं ने अपनी गुमटी रख कर कब्जा कर रखा है। जिसके चलते सभी सब्जी विक्रेता को शेड के अंदर सब्जी की दुकान नहीं लगा पा रहे है। जिसके कारण स्थानीय सब्जी विक्रेताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मामले को लेकर दुकानदारों ने नगरपरिषद से शिकायत की है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो