scriptजब सरकार को हमारी सुध नहीं तो क्यों दें वोट | When the Government does not care for us, why vote? | Patrika News

जब सरकार को हमारी सुध नहीं तो क्यों दें वोट

locationटीकमगढ़Published: Mar 16, 2019 01:59:18 am

वन्य क्षेत्र के ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

When the Government does not care for us, why vote?

When the Government does not care for us, why vote?

मडावरा. वर्षों से विकास की राह देख रहे वन्य क्षेत्र के ग्रामीणों ने इस बार लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का मन बनाया है। वन्य क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन गांवों के लोगों ने तहसील दिवस के अवसर पर अधिकारियों को ज्ञापन देकर मतदान न करने की बात कहीं है। ग्रामीणों का कहना हैकि जब सरकार को हमारी सुध ही नही तो फिर हम वोट क्यों करें।
वन्य क्षेत्र में बसे गांव लखंजर, पापडा, कुर्रट, जैतुपुरा, बारई, वनगुवां एवं हीरापुर सहित अन्य आजादी के 71 वर्ष बाद भी विकास की राह देख रहे है। लगातार उपेक्षित हो रहे इन गांवों के लोगों ने तहसील दिवस पर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि इन गांवों के लिए न तो पक्की सड़क है और न ही गांव में आज तक बिजली पहुंची है।
ग्रामीणों ने बताया कि जंगल से गुजरने वाले इन कच्चे रास्तों से बारिश के समय निकलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यदि किसी के यहां प्रसव होना होता है तो प्रसूता को चारपाई पर लेकर आना पड़ता है। बारिश के समय में बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल है। बिजली न होने से रात के समय हमेशा ही कीट-पतंगों का डर रहता है। ग्रामीणों का कहना हैकि यदि उनकी इन मांगों पर शीघ्र ही कार्रवाईनही की गईतो वह लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। ज्ञापन देने वालों में पूरन सिंह, हरी सिंह, कोमल सिंह, फूल सिंह, वीर सिंह, प्रान सिंह, लाखन सिंह, मुकेश गिरवर, भुजबल, महेन्द्र सिंह, गजराज, सोबरन एवं राजेन्द्र सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो