भगवान जाने कब बनेगी यह सड़क

नगर परिषद कारी में 1 किमी सड़क निर्माण के लिए शिकायत दी

By: नितिन सदाफल

Published: 10 Feb 2018, 01:37 PM IST

टीकमगढ़.कारी.मुख्यालय के नजदीक नगर परिषद कारी में 1 किमी सड़क निर्माण के लिए दर्जनों बार नगर वासियों द्वारा नगर और जिला प्रशासन को शिकायत दी थी। नगर परिषद में दो बार सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव पारित किया गया था। लेकिन यह सड़क निर्माण का प्रस्ताव फायल तक ही सीमित रहा है। नगर के लोगों ने सड़क निर्माण को लेकर प्रशासन से मांग की है।
कारी नगर परिषद में करीब 20 वर्षोसे टीकमगढ़ की ओर जाने वाली 1 किमी सड़क अपनी बदहाली पर आसू बहा रही है। खस्ताहाल सड़क होने के कारण कई बार सड़क दुर्घटनाएं घटित हो गई। सड़क निर्माण के लिए नगर के लोगों द्वारा प्रदर्शन कर सामूहिक आंदोलन किए गए। जिसको लेकर प्रशासन के आदेश पर टीकमगढ़ की ओर जाने वाली सड़क का प्रस्ताव नगर परिषद की बैठक में दो बार पारित किया गया। इसके बाद भी सड़क निर्माण नहीं किया गया। नगर के सुदामा विश्वकर्मा,राजकुमार नामदेव,अयोध्या साहू ने बताया कि नगर परिषद कारी के वार्ड 9 और 10 में ग्राम पंचायत के समय सरपंंच द्वारा सड़क निर्माण किया गयाथा। जब से आज तक सड़क निर्माण कराने के लिए जनप्रतिनिधियों द्वारा नगर वासियो को आश्वासन ही दिए गए। लेकिन उनके द्वारा सड़क निर्माण की कार्रवाई नहीं की गई। उनका कहना था कि बरसात के दिनों में सड़क से निकलने में लोगों को परशानियों का सामना करना पड़ता है।

गड्डों में तब्दील हुई सड़क
रहवासियों के मकानों से निकलने वाला गंदा पानी सड़कों पर ही जाता है। इसके साथ ही गंदें पानी से कईप्रकार के कीटाणु पनप रहे है। इसके साथ ही गर्मियों में धूल कणों स्वास सहित अन्य प्रकार की बीमारियों से लोग बीमार हो रहे है ।
दर्जनों बार दी प्रशासन को शिकायत
नगर के लोगों का कहना था कि सड़क निर्माण के लिए नगर के लोगों द्वारा नगर प्रशासन सहित जिला प्रशासन को दर्जनों बार शिकायत कर चुके है। सड़क निर्माण के लिए प्रदर्शन के साथ आंदोलन किए गए। लेकिन नगर प्रशासन द्वारा मामले को लेकर कोई कार्रवाईनहीं की गई। जिसको लेकर शुक्रवार को नगर के लोगों ने जल्द सड़क निर्माण कराने की गुहार कलेक्टर से लगाई है।

नितिन सदाफल Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned