script

2 माह से नहीं मिला नगर सेना के जवानों को वेतन

locationटीकमगढ़Published: Dec 15, 2019 12:36:50 pm

Submitted by:

anil rawat

आर्थिक तंगी से जूझ रहे जवान, बजट न आने से अटका वेतन

Young people struggling with financial constraints

Young people struggling with financial constraints

टीकमगढ़. नगर सेना के जवानों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने से नगर सेना के जवान परेशान है। जवानों की माने तो अब परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। दो माह से वेतन मिलने पर विभाग बजट का आवंटन न होने की बात कह रहा है। अधिकारियों का कहना है कि बजट आते ही सभी का वेतन खातों में डाल दिया जाएगा।


पुलिस के साथ बराबरी से अपनी सेवाएं दे रहे नगर सेना के जवानों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। तीसरा माह भी आधा बीतने को है, लेकिन अब तक इनका वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने के कारण जवान परेशान है। जवानों की माने तो अब तो घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। इस महंगाई के समय में वैसे ही विभाग द्वारा जवानों को काफी कम वेतन दिया जा रहा है। उस पर भी दो माह से वेतन न मिलने से इनकी परेशानियां और बढ़ गई है।

 

नहीं आ रहा बजट: दो माह से वेतन न मिलने का कारण बजट का आवंटन न होना बताया जा रहा है। होमगार्ड के डिस्ट्रिक कमांडेंट अरूण कुमार शर्मा ने बताया कि शासन स्तर से बजट का आवंटन न होने के कारण यह समस्या बनी हुई है। उन्होंने बताया कि जिले में पदस्थ 151 जवानों के बिल बनकर तैयार है। दोनों माह के बिल समय से बनाकर भेजे जा चुके है। जैसे ही बजट का आवंटन होता है, सभी जवानों के खातों में वेतन डाल दिया जाएगा। उनका कहना है कि यह परेशानी पूरे प्रदेश में है।


उधार से चल रहा काम: कुछ नगर सैनिकों का कहना है कि दो माह से वेतन न मिलने से पूरा परिवार परेशान है। बाहर से आकर यहां पर नगर सेना की नौकरी कर रहे कुछ जवानों का कहना था कि यहां पर उनकी किसी से पहचान भी नहीं है कि वह उधार पैसा लेकर अपने परिवार के पास भेज सके। वहां घर से बच्चों की फीस सहित तमाम खर्चों के लिए पैसों की मांग की जा रही है। ऐसे ही हाल कुछ स्थानीय सैनिकों के है।
कहते है अधिकारी: सभी सैनिकों के वेतन बिल बनकर तैयार है। शासन स्तर से बजट आवंटन होते ही सभी के खातों में वेतन डाल दी जाएगी।- अरूण कुमार शर्मा, डिस्ट्रिक कमांडेंट, होमगार्ड।

ट्रेंडिंग वीडियो