scriptफिल्म ‘बाहुबली’ के हाथ लगी एक और उपलब्धि, पाकिस्तान के पहले फिल्म फेस्टिवल से आया बुलावा | baahubali screening at pakistan film festival | Patrika News

फिल्म ‘बाहुबली’ के हाथ लगी एक और उपलब्धि, पाकिस्तान के पहले फिल्म फेस्टिवल से आया बुलावा

locationमुंबईPublished: Mar 28, 2018 05:26:50 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

भारतीय फिल्मों को जहां पाकिस्तान में रिलीज के लिए संघर्ष करना पड़ता है, वहीं ‘बाहुबली’ को वहां रिलीज करने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

bahubali

bahubali

निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ ने साउथ सिनेमा को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचाया है। अब ‘बाहुबली’ पाकिस्तान में फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी। भारतीय फिल्मों को जहां पाकिस्तान में रिलीज के लिए संघर्ष करना पड़ता है, वहीं ‘बाहुबली’ को वहां रिलीज करने के लिए निमंत्रण भेजा गया है।

बता दें कि पाकिस्तान के पहले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ‘बाहुबली’ की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस बात की जानकारी खुद ‘बाहुबली’ के निर्देशक एसएस राजामौली ने ट्वीट के जरिए दी है।

फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। राजामौली ने लिखा है, ‘बाहुबली की वजह से मुझे दुनिया के कई मुल्कों की सैर करने का मौका मिला। उन सभी में सबसे ज्यादा उत्साहित करने वाला पाकिस्तान है। इस निमंत्रण के लिए पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का शुक्रिया।’

बता दें कि ‘बाहुबली 2- द कंक्लूजन’ पिछले साल अप्रेल में रिलीज हुई थी और भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फिल्म बनी। दुनियाभर में ‘बाहुबली 2’ ने करीब 1500 करोड़ का कलेक्शन किया था।

https://twitter.com/ssrajamouli/status/978848243047157761?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं ‘बाहुबली 2- द कंक्लूजन’ के सिर्फ हिंदी संस्करण ने ही 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। इस आंकड़े को अभी तक कोई हिंदी फिल्म पार नहीं कर सकी है। ‘बाहुबली’ सीरीज की शुरुआत 2015 में ‘बाहुबली- द बिगिनिंग’ से की गई थी, जो उस साल की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल हुई। इस फिल्म के रिलीज होने के साथ से ही दर्शकों को इसके सीक्वल का इंतजार था। इस फिल्म के स्टार कास्ट की बात करें तो इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, सत्यराज और राम्या कृष्णन ने मुख्य किरदार निभाया है।

बता दें कि पाकिस्तान के कराची शहर में पहली बार पाकिस्तान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (PiFF) का आयोजन किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो 29 मार्च से एक अप्रेल तक चलने वाले इस फेस्टिवल में ‘बाहुबली’ के अलावा ‘डियर जिंदगी’, ‘आंखों देखी’, ‘हिंदी मीडियम’, ‘कड़वी हवा’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘सांग्स ऑफ स्कॉरपियंस’ और मराठी फिल्म ‘सैराट’ को भी दिखाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो