कोरोना पॉजिटिव दिग्गज बंगाली अभिनेता Soumitra Chatterjee की हालत गंभीर, ICU में किया गया शिफ्ट

By: पवन राणा
| Published: 10 Oct 2020, 06:48 PM IST
कोरोना पॉजिटिव दिग्गज बंगाली अभिनेता Soumitra Chatterjee की हालत गंभीर, ICU में किया गया शिफ्ट
कोरोना पॉजिटिव दिग्गज बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत गंभीर, आईसीयू में किया गया शिफ्ट

5 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव आने के एक दिन बाद सौमित्र चटर्जी ( Soumitra Chatterjee ) अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तब हालत स्थिर थी। जानकारी के अनुसार, अभिनेता को फेफड़े से संबंधित पुरानी बीमारी है। पिछले साल उन्हें निमोनिया के कारण कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुंबई। वरिष्ठ बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी (85) ( Soumitra Chatterjee ) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें शुक्रवार देर रात एक निजी अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। यह जानकारी अस्पताल के सूत्रों ने शनिवार को दी। चटर्जी का 5 अक्टूबर को कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव ( Corona Positive ) आया था। अभिनेता कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं। उन पर करीब से निगरानी रखने के लिए आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं सपना चौधरी के पति Veer Sahu, सपना के मां बनने के बाद क्यों भड़के ट्रोल्स पर

बीते 5 अक्टूबर को कोविड-19 पॉजिटिव आने के एक दिन बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तब हालत स्थिर थी। जानकारी के अनुसार, अभिनेता को फेफड़े से संबंधित पुरानी बीमारी है। पिछले साल उन्हें निमोनिया के कारण कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों ने कहा कि चटर्जी पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे और कथित तौर पर उन्हें बुखार था। वह अभिनेता परमब्रत चट्टोपाध्याय निर्देशित 'अभिजन' नाम की एक डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग कर रहे थे। उन्होंने 1 अक्टूबर को भरतलक्ष्मी स्टूडियो में शूट किया था। अगली शूटिंग 7 अक्टूबर को थी। इसें जीशू सेनगुप्ता जवान सौमित्र का रोल अदा करते नजर आएंगे। फिल्म मेंं वृद्धावस्था वाला रोल खुद सौमित्र कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : — स्नेहा उल्लाल को क्यों कहा जाता है Aishwarya की हमशक्ल, मिलती-जुलती सूरत नहीं, ये है राज

बता दें कि बंगाली सिनेमा के दिग्गजों में शामिल सौमित्र ने ऑस्कर विजेता फिल्मकार सत्यजीत रे ( Satyajit Ray ) के साथ 14 मूवीज की हैं। उनके साथ 1955 में 'अपूर संसार' नाम की मूवी से सौमित्र ने डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने 'असनी संकेत', घरे बारे', 'अरनयेर दिन रात्रि', 'चारूलता', सखा प्रोसखा', झिंडेर बंडी', 'सात पके बंधा' जैसी सफल फिल्में दी हैं। 2012 में सौमित्र को दादा साहेब फालके पुरस्कार से नवाजा गया था।

यह भी पढ़ें: एक्र्टेस Shikha Malhotra 6 महीने से कर रहीं थी कोविड-19 मरीजों की सेवा, खुद हो गईं कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले बंगाली एक्ट्रेस कोयल मल्लिक उनके पिता रंजीत मल्लिक, पति निशपाल सिंह राणे और मां दीपा मल्लिक को कोरोना संक्रमण हो गया था। जुलाई में चारों पॉजिटिव आए थे।