40 वर्षीय एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मिला सुसाइड नोट, एक दिन पहले फेसबुक लाइव पर बताई थी यह प्रॉब्लम

By: भूप सिंह
| Published: 07 Aug 2020, 02:25 PM IST
40 वर्षीय एक्ट्रेस ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मिला सुसाइड नोट, एक दिन पहले फेसबुक लाइव पर बताई थी यह प्रॉब्लम
Anupama Pathak

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ( Anupama Pathak ) ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड के पहले उन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर अपने फैंस के साथ आत्महत्या को लेकर कई बातें शेयर की थी...

बॉलीवुड, हॉलीवुड, टॉलीवुड, साउथ और टीवी इंडस्ट्री को वर्ष 2020 कुछ खास रास नहीं आ रहा है। एक तरफ कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरी मनोरंजन इंडस्ट्री सकंट के दौर से गुजर रही है। सिनेमाघर बंद पड़े और सभी प्रकार की शूटिंग भी। मार्च से अब तक कोई कोरोना से तो कोई हार्ट अटैक और कईयों ने सेलेब्स ने आत्महत्या कर ली। हर कोई इस सकंट के दौर में डिप्रेशन से जूझ रहा है। इस वक्त हर किसी नजरें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput) और उनकी एक्स मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) के केस पर टिकी हुई हैं। इस बीच गुरुवार को 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' फेम टीवी एक्टर समीर शर्मा (Sameer Sharma) की सुसाइड की खबरे ने एक बार फिर सभी को हैरान कर दिया। वहीं अब भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ( Anupama Pathak ) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

फंदे पर लटकी मिली अनुपमा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोजपुरी अभिनेत्री अनुपमा पाठक ने गुरुवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। अनुपमा की बॉड उनके मुंबई के दहिसर स्थित घर में फंदे से लटकी पाई गई। अनुपमा ने मौत से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर लाइव आई थीं और अपने फैंस से रूबरू हुई थीं। खबरों के अनुसार, अनुपमा के फ्लैट में एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उन्होंने यह कदम उठाने के दो कारण बताए हैं। उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा,'मैंने एक दोस्त की रिक्वेस्ट पर मलाड की विसडम प्रोड्यूसर कंपनी में 10 हजार रुपए निवेश किए थे। कंपनी को मेरे पैसे दिसंबर 2019 में वापस करने थे। कंपनी मेरा पैसा वापस करने में आनाकानी कर रही है।'

मेरे साथ धोखा हुआ है
अनुपमा ने निधन से पहले आखरी बार फेसबुक लाइव पर अपने फैंस के साथ बहुत सारी बातें शेयर की थीं। उन्होंने कई उन बातों का जिक्र किया जो आमतौर पर लोग किसी के मरने के बाद करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके साथ धोखा हुआ है और वह किसी पर भी भरोसा नहीं कर सकती हैं।

अपनी समस्याओं को किसी के साथ साझा न करें
अनुपमा ने फेसबुक लाइव में कहा था, 'अगर आप किसी पर भरोसा करके उसे अपनी प्रॉब्लम बताते हैं कि आप अपनी जान देने की सोच रहे हैं, तो वह आपका कितना भी अच्छा दोस्त क्यों न हो। वह आपको उससे दूर रहने के लिए ही कहेगा। क्योंकि कोई भी नहीं चाहता कि मरने के लिए वह आपकी वजह से मुसीबत में न पड़ जाए। यही नहीं वह दूसरों के सामने न सिर्फ आपका अनादर करेगा बल्कि आपका मजाक भी उड़ाएगा। इसलिए कभी किसी के साथ अपनी समस्या शेयर न करें और कभी किसी को अपना दोस्त न समझें।' आपको बात दें कि अनुपमा बिहार के पूर्णिया जिले की रहने वाली हैं। उन्होंने भोजपुरी फिल्म और टेलीविजन में काम किया है।