scriptपठान के बाद नानी की ‘दसारा’ ने दिखाया कमाल, भोला को मिली टक्कर | Dasara Box Office Collection Day 1: Nani Starrer Film Dasara Is Disaster Blockbuster in Tamil Cinema takeover SRK Pathaan Bholaa | Patrika News

पठान के बाद नानी की ‘दसारा’ ने दिखाया कमाल, भोला को मिली टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2023 08:11:29 am

Dasara Box Office Collection : तेलुगू में धमाकेदार ओपनिंग पा चुकी है साउथ स्टार नानी की फिल्म ‘दसारा’। पठान के बाद नानी की ‘दसारा’ या दशहरा फिल्म ने दिखाया कमाल। फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन रहा दमदार।

dasara_movie_box_office_collection_day_1.jpg

Dasara Movie Box Office Collection Day 1

Dasara Box Office Collection: साउथ की फ‍िल्‍म ‘दसरा’ की धमाकेदार शुरुआत ने बॉक्स ऑफस पर धमाकेदार ओपनिंग कर बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया है। पहले दिन के मुकाबले नानी की फिल्म दसरा या फिर दशहरा ने अजय देवगन की ‘भोला’ से ज्‍यादा कमाई की है। साउथ की फ‍िल्‍म ‘दसरा’ (Dasara) 30 मार्च को रिलीज हुई थी। अजय देवगन की फ‍िल्‍म भोला (Bholaa) भी दसरा के साथ सिनेमाघरों में उतरी थी। यह साउथ एक्‍टर ‘नानी’ की पहली पैन इंडिया फिल्‍म है। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर देशभर में सभी पांच भाषाओं में कई करोड़ों रुपये का कलेक्‍शन करके शाहरुख खान की पठान को टक्कर दे दी है। लेकिन हिंदी वर्जन में फिल्‍म ‘भोला’ के आगे टिक नहीं पाई। सोशल मीडिया में कई लोग अनुमान लगा रहे थे कि दसरा, अजय देवगन की भोला को कमाई के मामले में पछाड़ देगी, और वही हुआ भी। पहले दिन के आकड़े दसरा की कामयाबी की कहानी बयां कर रहे है। दसरा के पहले दिन के कलेक्‍शन के आंकड़े सामने आए हैं, जिससे पता चलता है कि टॉलीवुड स्टार नानी (Nani) को देखने स‍िनेमाघरों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

‘दसरा’ (Dasara Movie) मूल रूप से तेलेगु भाषा की फ‍िल्‍म है। इसे हिंदी में भी रिलीज किया गया है। दर्शकों में इस फिल्म का क्रेज ‘ट्रेलर’ के रिलीज होते ही दिखाई देना शुरू हो गया था। फ‍िल्‍म ने एडवांस बुकिंग में भी दम दिखाया था। दसरा में नानी के साथ कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh) लीड रोल में नजर आई हैं। टॉलीवुड स्टार ‘नानी’ (Ghanta Naveen Babu) की इस फिल्म के आंध्रप्रदेश और तेलंगाना राज्यों में सबसे पहला शो सुबह 5 बजे से ही शुरू हो गया। फिल्म तेलेगु के अलावा हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की गई है।

dasara.jpg
https://twitter.com/hashtag/Exclusive?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘बाहुबली’, ‘केजीएफ 2’, ‘पुष्‍पा’ और ‘RRR’ की सुपर सक्‍सेस के बाद अब साउथ की फिल्‍मों को पैन इंडिया रिलीज करने का चलन बढ़ गया है। इसी कड़ी में अब नानी की फिल्म का नाम भी जुड़ गया है। तमिल में दसरा और हिंदी में दशहरा कहें एक ही बात है। गुरुवार को राम नवमी के मौके पर तेलुगू सुपरस्‍टार नवीन बाबू (Naveen Babu) उर्फ नानी (Nani Dasara) की पहली पैन इंडिया फिल्‍म ‘दसारा’ रिलीज भी हुई। बॉक्‍स ऑफिस पर हिंदी में ‘दसारा’ की टक्‍कर अजय देवगन और तब्‍बू की ‘भोला’ से थी। भोला तमिल फ‍िल्‍म कैथी का हिंदी रीमेक है। वैसे देखा जाए तो नानी की फिल्म दसरा ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म पठान (Pathaan) को पहले दिन के मुकाबले टक्कर तो दी है। लेकिन क्या आने वाले समय में नानी की फिल्म पठान जितना कलेक्शन कर पाएगी!
https://twitter.com/hashtag/Dasara?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

सस्पेंस-थ्रिलर से भरपूर गैसलाइट को देखकर सहम गया लोगों का दिल, सारा को ट्विटर पर मिल रही तालियां



इस पीरियड ऐक्‍शन ड्रामा फ‍िल्‍म (Dasara Film) का बजट 65 करोड़ रुपये रहा है। दसरा ने बीते मंगलवार रात 12 बजे तक पहले दिन की एडवांस बुकिंग से भारत में 2.25 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था। उस समय तक पूरे देश में फिल्म की 1.18 लाख से अधिक टिकटों की बिक्री हुई थी। ज्‍यादा टिकटें तेलेगु वर्जन के लिए ब‍िकी थीं। हिंदी वर्जन के जरिए 2 लाख रुपये का कलेक्शन हुआ था। ओपनिंग डे पर ‘दसारा’ ने तेलुगू, तमिल, कन्‍नड़, हिंदी और मलयालम मिलाकर 17.82 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। हालांकि, हिंदी वर्जन में यह कमाल नहीं दिखा पाई। हिंदी वर्जन में नानी की इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर महज 50 लाख रुपये का कलेक्‍शन किया है। तो वहीं अजय देवगन (Ajay Devgn) की भोला (Bholaa Movie) ने पहले दिन करीब 11.50 करोड़ रुपये भारतीय बॉक्‍स पर जुटाए हैं। दसरा के कलेक्‍शन का बड़ा हिस्‍सा फ‍िल्‍म के तेलेगु वर्जन से आया है। दसरा से पहले भी नानी ने कई फिल्में की हैं, जिनके जरिए उन्होंने तेलेगु सिनेमा में जबरदस्त फैन फॉलोइंग हासिल की है। उनकी पहली फिल्म Ashta Chamma थी, जो 2008 में रिलीज हुई थी। इसके बाद, वे Ride, Bheemili Kabaddi Jattu, Ala Modalaindi जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। उनकी आखिरी फिल्म 2022 में रिलीज हुई Ante Sundaraaniki! थी।

यह भी पढ़ें

भोला का भौकाल, अजय देवगन और तब्बू की फिल्म ने की धांसू ओपनिंग

https://twitter.com/hashtag/Bholaa?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://youtu.be/A0L7XInK27A
https://youtu.be/wVIMIk_4cdk

ट्रेंडिंग वीडियो