scriptसुब्रमण्यम 870 फिल्मों में कर चुके हैं काम, कैंसर से हुई मौत | Dharmavarapu Subramanyam who has worked in 870 films died on 7 december 2013 | Patrika News

सुब्रमण्यम 870 फिल्मों में कर चुके हैं काम, कैंसर से हुई मौत

Published: Dec 07, 2015 11:45:00 am

बतौर कॉमेडी एक्टर टीवी और फिल्मों के ऑडियन्स को अपना कायल बनाने वाले सुब्रमण्यम ने करीब 870 फिल्मों में काम किया

Dharmavarapu Subramanyam

Dharmavarapu Subramanyam

जाने-माने तेलगु फिल्म एक्टर और डायरेक्टर धर्मावरपु सुब्रमण्यम का जन्म आन्ध्र प्रदेश के प्रक्षम जिले में 20 सितम्बर 1960 को हुआ था। सुब्रमण्यम ने करीब 870 फिल्मों में काम किया। उन्हें उनकी कॉमेडी के लिए जाना जाता है। बतौर कॉमेडी एक्टर उन्होंने टीवी और फिल्मों के ऑडियन्स को खूब रिझाया।

टीवी सीरियल से मिली प्रसिद्धि
1980 में दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल आनंदो ब्रह्मा से सुब्रमण्यम को पॉपुलैरिटी मिली। उन्हें लोगों ने बतौर कॉमेडी एक्टर पहचानना शुरू कर दिया और इसके बाद 1989 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म जयम्मु निश्चयाम्मुरा साइन की जिसको डायरेक्ट किया था फेमस डायरेक्टर जन्ध्यालया ने किया था।

जीते कई अवॉर्ड 
अपनी एक्टिंग के दम पर सुब्रमण्यम ने कई फिल्मों को हिट कराया। उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए रघुपति वैंकेया अवॉर्ड, बीएन रेड्डी और एनटीआर नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। एक्टिंग के अलावा सुब्रमण्यम राजनीति में भी एक्टिव रहे। उन्होंने 2004 में कांग्रेस ज्वॉइन किया और पार्टी के लिए कैंपेनिंग भी की, इसके अलावा वह आन्ध्र प्रदेश कल्चरल एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे।

परिवार को रखा फिल्मों से दूर
सुब्रमण्यम भले ही फिल्मों में काम कर रहे थे लेकिन वह नहीं चाहते थे की उनके बच्चे इस क्षेत्र में काम करें। आमतौर पर सभी फिल्मी लोग फिल्म नगर में रहते हैं जहां सभी स्टू़डियो हैं और शूटिंग होती है लेकिन सुब्रमण्यम इससे कहीं दूर रहते थे। जिससे उनके बच्चों का जुड़ाव इंडस्ट्री से ना रहे।

2013 में हुई मौत
उन्होंने ठोकालेनी पित्ता नाम की एक फिल्म को डायरेक्ट किया जिसमें नरेश लीड एक्टर थे। सुब्रमण्यम हमेशा अपनी फिल्मों में काम करने के लिए जाने जाते रहे उन्होंने अपनी आखिरी फिल्म शैडो थी जिसमें उन्होंने काम किया। कैंसर से पीड़ित होने के कारण उनकी 7 दिसम्बर 2013 को मौत हो गई।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो