script

इन गानों की वजह से निरहुआ बने जुबली स्टार, पहले गाने के लिए मिले थे 500 रुपए, इन्हीं की वजह से आए पॉलिटिक्स में

locationमुंबईPublished: Mar 28, 2019 01:04:54 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

दिनेश लाल यादव निरहुआ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

Nirahua

Nirahua

भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार और सिंगर दिनेश लाल यादव निरहुआ आज भोजपुरी इंस्ट्री का बड़ा नाम है। आज वह भोजपुरी इंडस्ट्री के हाई पेड एक्टर्स में से एक हैं। फिल्मों के बाद अब उन्होंने राजनीति में भी अपनी नई पारी की शुरुआत कर दी है। हाल ही में निरहुआ ने बीजीपे पार्टी ज्वाइन कर ली है। आज हम अपको एक्टर के उन गानें के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से उन्हें ‘जुबली’ स्टार का दर्ज मिला।

bhojpuri actor <a  href=
Nirahua ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/03/27/nirahua1_4342848-m.jpg”>

निरहुआ का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के टडवां गांव में हुआ। उनके पिता कोलकाता में नौकरी करते थे इसलिए उनका बचपन वहीं गुजरा। उनके भाई बिरहा गायकी के माहिर थे और इस तरह उन्हें घर से ही ऐसा माहौल मिला जिससे वे परफॉर्मिंग आर्ट की ओर आकर्षित हुए। निरहुआ अपने भाइयों के साथ गीत-संगीत के प्रोग्राम में जाते और उन्हें भी वहीं से इस फील्ड में जाने का शौक लग गया। साल 2003 में आई उनकी एल्बम ‘निरहुआ सटल रहे…’ हिट हुई, इसकी वजह इसमें छिपा संदेश था। निरहुआ ने इसमें मां-बाप की उपेक्षा करने वाले युवाओं पर निशाना बनाया था। वहीं उनका दूसरा गाना जीएसटी से जुड़ा गाना बनाया था। जो काफी हिट रहा।

Nirahua manoj tiwari

वहीं उनकी फिल्मों की बात करें तो निरहुआ की पहली फिल्म ‘हमका ऐसा वैसा न समझा’ थी और यह 2005 में रिलीज हुई थी। इसके साथ ही एक्टिंग और गायकी दोनों की जमकर तारीफ हुई। इसे बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘निरहुआ रिक्शावाला’ विदेश में रिलीज होने वाली पहली भोजपुरी फिल्म बनी। इन फिल्में के अलावा ‘निरहुआ के प्रेम रोग भईल’, ‘निरहुआ नंबर 1’, ‘निरहुआ चलल ससुराल’, ‘निरहुआ मेल’, ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ और ‘निरहुआ चलल लंदन’ उनकी हिट फिल्में हैं।

nirahua

गौरतलब है कि दिनेश लाल यादव निरहुआ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पार्टी ज्वॉइन की है। कयास लगाये जा रहे हैं कि निरहुआ आजमगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं। निरहुआ के प्रेस प्रवक्ता उदय भगत ने बताया कि भोजपुरी सिनेमा के स्टार ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुये हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भोजपुरी सिनेमा के तीन सुपरस्टार रवि किशन, मनोज वाजपेयी और पवन सिंह भाजपा में शामिल हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो