script

पाकिस्तान की तारीफ करके फंसी ये भारतीय एक्ट्रेस राम्या

Published: Aug 23, 2016 03:28:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

वह एक अभिनेत्री है और कांग्रेसी नेता भी, लेकिन उसकी जुबां पाकिस्तान की तारीफ करते नहीं थकती…

ramya

ramya

बेंगलुरु। एक ओर जहां आतंकवाद को बढ़ावा देने के चलते पूरी दुनिया के निशाने पर है पाकिस्तान, वहीं एक भारतीय अभिनेत्री की जुबां पाकिस्तान की तारीफ करते नहीं थकती। ये कन्नड़ अभिनेत्री हैं और कांग्रेस की पूर्व सांसद…नाम है राम्या। जी हां, पाकिस्तान की तारीफ करना राम्या के लिए महंगा पड़ सकता है, क्योंकि कर्नाटक के मजिस्ट्रेट कोर्ट में उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने के लिए याचिका दायर की गई है, जिसकी सुनवाई शनिवार को होगी। उन्होंने पाकिस्तान के लोगों को अच्छा और मेहमाननवाज बताया था। 


हम आपको बता दें कि हाल ही राम्या सार्क कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पाकिस्तान में थीं। वहां से लौटने के बाद राम्या ने रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के पाकिस्तान को नर्क बताए जाने के बयान को गलत बताया। उसके बाद एबीवीपी और भाजपा काडर ने राम्या को देशद्रोही बताते हुए जगह-जगह प्रदर्शन शुरू कर दिए।


गौरतलब है कि कुर्ग जिले के एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा ने एक निजी परिवारवाद कोर्ट में दायर शिकायत में उन्होंने अभिनेत्री पर देशद्रोह और भड़काऊ बयानबाजी करने का आरोप लगाया है।हम आपको बता दें कि राम्या के खिलाफ कथित तौर पर देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं। ट्विटर पर एक तरह से राम्या ट्रेंड चल पड़ा है और यूजर्स राम्या के खिलाफ आग उगल रहे रहे हैं… राम्या, तुम हमेशा के लिए पाकिस्तान चले जाओ…। जैसी पोस्ट ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं।


राम्या ने इस पूरे मामले में अपनी गलती मानने से ही इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे इसमें माफी मांगने की कोई जरूरत नजर नहीं आती।


वहीं, देशद्रोह से जुड़े दूसरे मामले में, जिसमें एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के खिलाफ यह केस दर्ज किया गया है, उसी पर अमेरिका की टिप्पणी आई है। यूएस स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा है कि किसी भी विचार को स्वतंत्रता से प्रकट करने के अधिकार की सुरक्षा होनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो