scriptसुनंदा पुष्कर पर बन रही फिल्म, कांग्रेस लगी छानबीन में | Movie on Sunanda Pushkar's life concerns congress | Patrika News

सुनंदा पुष्कर पर बन रही फिल्म, कांग्रेस लगी छानबीन में

Published: May 02, 2015 04:30:00 pm

रमेश की
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और वीरप्पन पर बनाई गई फिल्मों ने दक्षिण भारत में
काफी विवादों को जन्म दिया था।

Manisha Koirala in Game

Manisha Koirala in Game

मनीषा कोईराला की फिल्म “गेम” कांगेस के लिए परेशान का सबब बन गई है। वजह है इस फिल्म की पटकथा जो कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी की दर्दनाक मौत पर आधारित है। जैसे ही पता चला कि फिल्म सुनंदा पुष्कर की मौत पर आधारित है तो कांग्रेस नेता फिल्म के निर्देशक एएमआर रमेश से उनके इस प्रोजेक्ट के बारे में पूछताछ करने लगे। हालांकि कन्नड़-तमिल फिल्मों के निर्देशक एएमआर रमेश अपनी फिल्म के राज के बारे में किसी को कुछ बताना नहीं चाहते हैं। रमेश ने ना ही इस फिल्म के सुनंदा के जीवन पर आधारित होने की बात कही है और ना ही मना किया है।

इस फिल्म का विषय ही नहीं बल्कि निर्देशक को लेकर भी कांग्रेस चिंतित है। माना जाता है कि रमेश सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं और इनमें से अधिकांश फिल्में विवादों की केंद्र रही है। ऎसे में कांग्रेस नहीं चाहती कि कोई नया विवाद खड़ा हो। रमेश की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और वीरप्पन पर बनाई गई फिल्मों ने दक्षिण भारत में काफी विवादों को जन्म दिया था।

साउथ अभिनेत्री और कांग्रेस नेता खुशबू ने भी इस रमेश से उनके नए फिल्म प्रोजेक्ट के बारे में पूछताछ की है। रमेश ने भी मीडिया के कु छ लोगों को बताया है कि कांग्रेस नेता उनसे और उनकी टीम से नई फिल्म के बारे में पूछताछ रहे हैं। दूसरी ओर कर्नाटक में कांग्रेस प्रवक्ता एम रमाचन्द्रप्पा ने कहा है कि पार्टी ने आधिकारिक रूप से रमेश से सम्पर्क नहीं किया है। प्रवक्ता का कहना है कि, फिल्मकारों के लिए ऎसे मुद्दों का अपने लाभ के लिए दोहन करना सामान्य है। मुझे बताया गया है कि यह फिल्म अभी पूरी नहीं हुई है, फिर भी अगर इस मूवी में हमारे किसी नेता को दिखाया जाता है, तो हम उचित माध्यम से इस मामले में दखल करेंगे।

इस मूवी की स्टाककास्ट में मनीषा कोईराला के अलावा दक्षिण भारतीय एक्टर अर्जुन सरजा, श्याम हैं। फिल्म का संगीत संदीप चौटाला ने तैयार किया है। गौरतलब है कि साउथ के फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स के नियमानुसार ऎसी कोई भी फिल्म जिसमें जिंदा लोगों या उनसे मिलती-जुलती जीवनी पर फिल्म केवल उनकी सहमति से ही बनाई जा सकती है। हालांकि इस मूवी के लांच के मौके पर रमेश ने सिर्फ इतना बताया था कि यह एक मर्डर मिस्ट्री है जिसमें एक वीआईपी भी शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो