मूवी का नाम 'मिस्टर कन्हैया', पोस्टर में स्टार्स घूर रहे 'लड़की की फटी जिंस', मचा बवाल
Pawan Kumar Rana
| Updated: 19 Aug 2019, 09:53:36 AM (IST)
मूवी का नाम 'मिस्टर कन्हैया', पोस्टर में स्टार्स घूर रहे 'लड़की की फटी जिंस', मचा बवाल
Mr Kanhaiya Movie Poster controversy

'मिस्टर कन्हैया' के एक पोस्टर में सत्पति के हाथ में 'लगाम' है। ये रस्सी कई लड़कियों के गले में फंदे की तरह बांधी दिखाई गई है और लगाम सत्पति के हाथों में है।

मुंबई। फिल्मों के विवादित पोस्टर्स को लेकर बवाल मचना कोई नई बात नहीं है। आरोप लगते हैं सस्ती लोकप्रियता के। मूवी का प्रमोशन करने के नाम पर विवादों को स्थान कितना सही है? ये चर्चा का विषय है। ऐसा ही एक मूवी पोस्टर विवादों में आ गया है। ये पोस्टर 'मिस्टर कन्हैया' ( Mr Kanhaiya Movie ) टाइटल की मूवी का है। इस पोस्टर में मूवी स्टार्स 'लड़की की फटी जिंस' को घूर रहे हैं। इसी मूवी के एक और पोस्टर में महिलाओं का विवादित चित्रण किया गया है। दोनों पोस्टर्स पर बवाल हो रहा है।

tatwa prakash satpathy

उड़िया फिल्म'मिस्टर कन्हैया' में स्थानीय कॉमेडियन तत्व प्रकाश सत्पति ( Tatwa Prakash Satpathy ) उर्फ 'पप्पू पोम पोम' ( Papu Pm Pom ) मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। मूवी के इन दो विवादित पोस्टर्स में सत्पति प्रमुख रूप से नजर आ रहे हैं। एक पोस्टर में सत्पति के हाथ में 'लगाम' है। ये रस्सी कई लड़कियों के गले में फंदे की तरह बांधी दिखाई गई है और लगाम सत्पति के हाथों में है।

Mr kanhiya movie

लोगों का कहना है कि महिलाओं का ऐसा चित्रण उनका अपमान है। कई सामाजिक कार्यकर्ताओं, फिल्म समीक्षकों ने इन पोस्टर्स की निंदा की है। मशहूर खिलाड़ी दुती चंद ने भी मूवी के दोनों पोस्टर्स फेसबुक पर शेयर किए हैं। दुती चंद ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ‘क्या महिलाएं कुत्ते की तरह हैं? निजी तौर पर मैं इस पोस्टर को बिल्कुल पसंद नहीं करती और निर्माता से अनुरोध करती हूं कि फिल्म के इस पोस्टर को वह तुरंत हटा लें।’

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार इन पोस्टर्स को लेकर मूवी के निर्माता और निर्देशक पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। भुवनेश्वर के महिला पुलिस स्टेशन में भी शिकायत दर्ज करवाई गई है। नामचीन महिला कार्यकर्ताओं ने भी पोस्टर्स की आलोचना की है और सरकार से एक्शन लेने की अपील की है।

दूसरी ओर, मूवी निर्देशक रमेश राउत का कहना है कि ये पोस्टर उन्होंने रिलीज नहीं किया है। ये शायद किसी फैन ने खुद बनाकर रिलीज किया है। 'मिस्टर कन्हैया' मूवी 2 सितंबर को रिलीज होनी है।