scriptबाहुबली फिल्म में जिसे देख दर्शकों की निकली चीख,ये है उनकी असली पहचान | Prabhakar played villain in Bahubali | Patrika News

बाहुबली फिल्म में जिसे देख दर्शकों की निकली चीख,ये है उनकी असली पहचान

locationमुंबईPublished: Jan 23, 2018 01:25:31 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

बाहुबली में विलेन (कालकेय) का किरदार निभाने वाले प्रभाकर असल जिंदगी में बहुत ही शर्मीले हैं

bahubali villain prabhakar

bahubali villain prabhakar

आज अगर हम फिल्म का जिक्र करते हैं, तो सबसे पहले हमारे जहन में एक ही फिल्म का नाम आता है। आप समझ ही गए होंगे हम किस फिल्म की बात कर रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली की। बॉलीवुड को अगर किसी फिल्म ने टक्कर दी है, तो वो फिल्म है बाहुबली। इस फिल्म ने कमाई के मामले में अबतक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं।
इस फिल्म के एक—एक कैरेक्टर ने अपने रोल में जान डाल दी है। फिर चाहे वो बाहुबली का कैरेक्टर हो, देवसेना, कटप्पा या महेश्मती का ही क्यों न हो। सभी ने अपने रोल को इतना बेहतर निभाया जिसे भूल पाना बहुत मुश्किल है।

बाहुबली फिल्म में जिसे देख दर्शकों की निकली चीख,ये है उनकी असली पहचान

इस फिल्म का एक कैरेक्टर आपको याद है, जिसे देख एक बार को आपका दिल जरुर दहल गया होगा। हमारी बातों से आप समझ गए होंगे हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां, हम इस फिल्म के उस विलेन(कालकेय) की बात कर रहे हैं, जो अजीब भाषा में बात करता था। इसके बावजूद उसके रोल को बेहद पसंद किया गया। यह फिल्म दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गई थी। आज हम आपको इस फिल्म में विलेन (कालकेय) का किरदार निभाने वाले प्रभाकर के बारे में बताने जा रहे हैं। उनको रियल फोटो को देख आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि फिल्म में खतरनाक विलेन का रोल करने वाले प्रभाकर ऐसे हैं।

बाहुबली फिल्म में जिसे देख दर्शकों की निकली चीख,ये है उनकी असली पहचान

आपको बता दें कि प्रभाकर महबूब नगर जिले के गांव कोंडगल के रहने वाले हैं। फिल्म में खतरनाक गेटअप लिए प्रभाकर रियल लाइफ में बहुत ही शर्मीले हैं। एक्टिंग के अलावा प्रभाकर क्रिकेट के बहुत शौक़ीन हैं। वो मौका मिलते ही अपने इस शौक को पूरा करने के लिए बैट लेकर मैदान में उतर पड़ते हैं।
प्रभाकर ने एक्टिंग की दुनियां में कदम रखने से पहले हैदराबाद में नौकरी करने आए थे। दरअसल, उस समय राजस्थान में फिल्म ‘मगधीरा’ की शूटिंग चल रही थी और फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजामौली को प्रभाकर की तरह दिखने वाले इंसान की तलाश थी। प्रभाकर का एक दोस्त डायरेक्टर का जानने वाला था और उसने ही प्रभाकर की मुलाकात डायरेक्टर से करवाई। लेकिन बात नहीं बनी और प्रभाकर वापस लौट गए। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। कुछ दिनों बाद उन्हें डायरेक्टर के असिस्टेंट का फोन आया और उसने प्रभाकर को बताया कि डायरेक्टर उन्हें ‘मर्यादा रमन्ना’ फिल्म के लिए सेलेक्ट करना चाहते हैं। फिर कया था प्रभाकर ने फिल्मी दुनिया को अपना लिया।

बाहुबली फिल्म में जिसे देख दर्शकों की निकली चीख,ये है उनकी असली पहचान

बाहुबली में अपने विलेन (कालकेय) के रोल लेकर प्रभाकर बहुत ही कंफ्यूज थे। उनका सोचना था कि इस तरह के रोल को निभाकर वो दर्शकों पर अपनी किस तरह की छाप छोड़ेंगे। प्रभाकर डायरेक्टर एस एस राजामौली को अपने जिंदगी का अहम हिस्सा मानते है। क्योंकि राजामौली की वजह से ही वो फिल्मों में आए। आज वो बाहुबली में अपने रोल को लेकर बहुत खुश हैं। इसके साथ ही उन्होंने फिल्मों में सबसे बड़ा ब्रेक देने के लिए राजामौली को धन्यवाद दिया। बता दें कि बाहुबली तामिल और तेलुगू भाषा में बनी एक भारतीय फिल्म है। इसकी डबिंग हिंदी, मलयालम व कुछ अन्य भाषाओं में भी की गई है।

बाहुबली फिल्म में जिसे देख दर्शकों की निकली चीख,ये है उनकी असली पहचान

प्रभाकर ने कहा कि साउथ की फिल्मों को कभी बॉलीवुड की फिल्मों से कम न समझें। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सारी फिल्में बहुत धमाकेदार बनती हैं। फिल्म बाहुबली जितना नाम और पैसा अब तक किसी फिल्म में नहीं कमाया है। बाहुबली फिल्म का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो