साउथ ही नहीं बॉलीवुड में फिल्म Raanjhanaa से एंट्री कर छा गए थे Dhanush, एक्टिंग के दम पर बने सुपरस्टार

By: Neha Gupta
| Published: 28 Jul 2020, 11:23 AM IST
साउथ ही नहीं बॉलीवुड में फिल्म Raanjhanaa से एंट्री कर छा गए थे Dhanush, एक्टिंग के दम पर बने सुपरस्टार
Dhanush Birthday

साउथ के सुपरस्टार धनुष आज यानी 28 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। धनुष अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। साथ ही सिंगिंग से भी उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था।

नई दिल्ली | साउथ के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) जन्म 28 जुलाई 1983 को तमिलनाडु हुआ था। धनुष की एक्टिंग के फैंस दीवाने हैं। सिर्फ साउथ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी पहली फिल्म से ही धनुष ने लोगों को दिल जीत लिया था। फिल्म रांझणा (Raanjhanaa) में सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और अभय देओल (Abhay Deol) के साथ धनुष भी लीड रोल में थे लेकिन उनका जादू स्क्रीन पर कुछ ऐसा छाया कि कुंदन के रोल (Dhanush kundan role) को उन्होंने यादगार बना दिया। हालांकि धनुष कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। उनकी साधारण सी काया देखकर शायद कोई इस बात पर यकीन भी नहीं करता अगर उन्होंने अपने अभिनय से ये मुकाम ना हासिल किया होता। खास बात ये है कि धनुष सुपरस्टार रजनीकांत (superstar Rajinikanth) के दामाद भी हैं। चलिए आपको उनके जन्मदिन (Dhanush Birthday) पर करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

धनुष ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में Thulluvadho Ilamai से की थी। हालांकि धनुष शेफ बनना चाहते (Dhanush wanted to be chef) थे लेकिन उनके डायरेक्टर पिता के कहने पर उन्होंने फिल्मी दुनिया में हाथ आजमाया और सफल साबित हुए। धनुष की साल 2003 में आई मूवी Thiruda Thirudi सुपरहिट फिल्म साबित हुई और धनुष का गाड़ी चल पड़ी। धनुष की एक्टिंग का लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ा। उस वक्त धनुष की उम्र भी मात्र 20 साल के आसपास थी। उनका भोला पन लोगों को बेहद पसंद आया। इसके बाद धनुष ने साउथ सिनेमा में कई हिट फिल्में दी।

साल 2011 में आई फिल्म Aadukalam के लिए धनुष को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड (Dhanush won National award) भी मिला। इसी साल धनुष ने अपने सिंगिंग टैलेंट से एक गाना गाया Why This Kolaveri Di। ये गाना इस कदर पॉपुलर हुआ कि लोगों की जुबां पर चढ़ (Dhanush Singing talent) गया। इस गाने को धनुष ने लिखा भी था। फिर उन्होंने साल 2013 में फिल्म रांझणा से बॉलीवुड में एंट्री मारी और पर्दे पर छा गए। जोया को दीवानों जैसा प्यार करने वाला कुंदन दर्शकों के जहन में बस गया।

धनुष ने अब तक अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद (Rajinikanth Son-in-Law Dhanush) भी हैं। धनुष ने बेहद कम उम्र में ही रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत (Aishwarya Rajinikanth) से शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात किसी फंक्शन के दौरान हुई थी। धनुष की बहन ऐश्वर्या की अच्छी दोस्त थी और वहीं से उनकी पहचान ऐश्वर्या से हुई। साल 2004 में दोनों ने शादी (Dhanush Aishwarya Rajinikanth marriage) कर ली। ऐश्वर्या उम्र में धनुष से दो साल बड़ी भी हैं। अब धनुष के दो बच्चे भी हैं। जल्द ही धनुष एक और बॉलीवुड फिल्म अतरंगी रे (Atrangi Re) में दिखाई देने वाले हैं। इसमें सारा अली खान और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी लीड रोल में दिखाई देंगे।

Show More