scriptRaanjhanaa actor dhanush happy birthday know his life unknown facts | साउथ ही नहीं बॉलीवुड में फिल्म Raanjhanaa से एंट्री कर छा गए थे Dhanush, एक्टिंग के दम पर बने सुपरस्टार | Patrika News

साउथ ही नहीं बॉलीवुड में फिल्म Raanjhanaa से एंट्री कर छा गए थे Dhanush, एक्टिंग के दम पर बने सुपरस्टार

साउथ के सुपरस्टार धनुष आज यानी 28 जुलाई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। धनुष अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। साथ ही सिंगिंग से भी उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था।

नई दिल्ली

Published: July 28, 2020 11:23:17 am

नई दिल्ली | साउथ के सुपरस्टार धनुष (Dhanush) जन्म 28 जुलाई 1983 को तमिलनाडु हुआ था। धनुष की एक्टिंग के फैंस दीवाने हैं। सिर्फ साउथ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी पहली फिल्म से ही धनुष ने लोगों को दिल जीत लिया था। फिल्म रांझणा (Raanjhanaa) में सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और अभय देओल (Abhay Deol) के साथ धनुष भी लीड रोल में थे लेकिन उनका जादू स्क्रीन पर कुछ ऐसा छाया कि कुंदन के रोल (Dhanush kundan role) को उन्होंने यादगार बना दिया। हालांकि धनुष कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। उनकी साधारण सी काया देखकर शायद कोई इस बात पर यकीन भी नहीं करता अगर उन्होंने अपने अभिनय से ये मुकाम ना हासिल किया होता। खास बात ये है कि धनुष सुपरस्टार रजनीकांत (superstar Rajinikanth) के दामाद भी हैं। चलिए आपको उनके जन्मदिन (Dhanush Birthday) पर करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

Dhanush Birthday
Dhanush Birthday

धनुष ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में Thulluvadho Ilamai से की थी। हालांकि धनुष शेफ बनना चाहते (Dhanush wanted to be chef) थे लेकिन उनके डायरेक्टर पिता के कहने पर उन्होंने फिल्मी दुनिया में हाथ आजमाया और सफल साबित हुए। धनुष की साल 2003 में आई मूवी Thiruda Thirudi सुपरहिट फिल्म साबित हुई और धनुष का गाड़ी चल पड़ी। धनुष की एक्टिंग का लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ा। उस वक्त धनुष की उम्र भी मात्र 20 साल के आसपास थी। उनका भोला पन लोगों को बेहद पसंद आया। इसके बाद धनुष ने साउथ सिनेमा में कई हिट फिल्में दी।

साल 2011 में आई फिल्म Aadukalam के लिए धनुष को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड (Dhanush won National award) भी मिला। इसी साल धनुष ने अपने सिंगिंग टैलेंट से एक गाना गाया Why This Kolaveri Di। ये गाना इस कदर पॉपुलर हुआ कि लोगों की जुबां पर चढ़ (Dhanush Singing talent) गया। इस गाने को धनुष ने लिखा भी था। फिर उन्होंने साल 2013 में फिल्म रांझणा से बॉलीवुड में एंट्री मारी और पर्दे पर छा गए। जोया को दीवानों जैसा प्यार करने वाला कुंदन दर्शकों के जहन में बस गया।

धनुष ने अब तक अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद (Rajinikanth Son-in-Law Dhanush) भी हैं। धनुष ने बेहद कम उम्र में ही रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत (Aishwarya Rajinikanth) से शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात किसी फंक्शन के दौरान हुई थी। धनुष की बहन ऐश्वर्या की अच्छी दोस्त थी और वहीं से उनकी पहचान ऐश्वर्या से हुई। साल 2004 में दोनों ने शादी (Dhanush Aishwarya Rajinikanth marriage) कर ली। ऐश्वर्या उम्र में धनुष से दो साल बड़ी भी हैं। अब धनुष के दो बच्चे भी हैं। जल्द ही धनुष एक और बॉलीवुड फिल्म अतरंगी रे (Atrangi Re) में दिखाई देने वाले हैं। इसमें सारा अली खान और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी लीड रोल में दिखाई देंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Cabinet Expansion Live Updates: विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप सहित इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरदलित वोट छिटकने का डर: डैमेज कंट्रोल में जुटे सत्ता-संगठन, आधा दर्जन मंत्रियों ने जालोर में डेरा डालाकौन होगा बिहार का नेता प्रतिपक्ष: जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में बैठक, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चाFIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ को किया सस्पेंड; महिला वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीनीमहागठबंधन सरकार बनते आनंद मोहन को मिली आजादी, पटना में परिजनों से मिले, जेल के बदले सर्किट हाउस में बिताई रातसीएम गहलोत का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, चुनावी तैयारियों पर पार्टी नेताओं के साथ होगा संवादतेज हवा और झमाझम बारिश से लखनऊ में ऐतिहासिक भूल भुलैया का गुम्बद गिरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.