रजनीकांत की फिल्म '2.0' हुई आॅनलाइन लीक, Tamilrockers ने रिलीज के पहले ही दी ​थी ​धमकी
Priti Kushwaha
Publish: Nov, 29 2018 04:22:26 (IST)
रजनीकांत की फिल्म '2.0' हुई आॅनलाइन लीक, Tamilrockers ने रिलीज के पहले ही दी ​थी ​धमकी

रिलीज के कुछ घंटों बाद ही कई वेबसाइट पर '2.0' के आॅनलाइन लीक होने की खबरें सामने आ रही हैं।

फिल्म रिलीज होने के साथ ही लीक होना अब आम बात हो गई है। कुछ ऐसा ही हुआ है सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म '2.0' के साथ। बाता दे कि रिलीज के कुछ घंटों बाद ही कई वेबसाइट पर '2.0' के आॅनलाइन लीक होने की खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। इससे पहले सलमान खान की फिल्म 'रेस 3', संजय दत्त पर बनी फिल्म 'संजू' जैसी कई फिल्मों के लीक हो चुकी हैं। खबर आ रही है की रजनीकांत की फिल्म '2.0' को तमिलरॉकर्स ने ऑनलाइन लीक कर दिया गया है। फिल्म के लीक होने से मेकर्स को गहरा सदमा लगा है। माना जा रहा है कि फिल्म के लीक होने से बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई पर खासा प्रभाव पड़ेगा। फिल्म को लेकर पाइरेसी वेबसाइट तमिलरॉकर्स ने अनवैरिफाइड ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर '2.0' को लीक करने की धमकी दी थी। हालांकि बाद में पाइरेसी वेबसाइट ने मामले पर सफाई देते हुए कहा था कि उनका कोई भी ट्विटर हैंडल नहीं है। बाद में ट्विटर हैंडल को सस्पेंड भी कर दिया गया।

 

rajinikanth

फिल्म को लीक करने की मिली थी धमकी:
तमिलरॉकर्स के अलावा कई पाइरेसी वेबसाइट ने फिल्म '2.0' को फ्री में देखने के साथ ही डाउनलोड करने का भी दावा कर रही हैं। ऑनलाइन फिल्म '2.0' के HD प्रिंट उपलब्ध हैं। रजनीकांत और अक्षय कुमार के फैन्स लोगों से सोशल मीडिया पर पाइरेटेड प्रिंट न देखने की अपील कर रहे हैं। बता दें कि फिल्म को लीक करने की धमकी मिलने के बाद ही मेकर्स ने '2.0' को लीक से बचाने के लिए खास इंतजाम किए थे। मेकर्स की ओर से 10 लोगों की एक टेक्निकल टीम नियुक्त की गई थी जो पाइरेसी से बचाने का काम कर रही थी। हालांकि मेकर्स का यह प्लान काम नहीं कर पाया और फिल्म ऑनलाइन लीक कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले भी कई तेलुगू फिल्म आॅनलाइन लीक हो चुकी है। इसके पहले साउथ सुपरस्टार विजय की फिल्म 'सरकार' और रजनीकांत स्टारर फिल्म 'काला' को भी लीक किया जा चुका है।

 

rajinikanth

लीक से बचाने के लिए हाईकोर्ट ने उठाए सख्त कदम:
फिल्‍म को ऑनलाइन लीक होने से बचाने के लिए मद्रास हाईकोर्ट ने एक सख्‍त कदम उठाया है। कोर्ट ने 37 इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को 12,000 वेबासाइट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। यह ऐसी वेबसाइट्स हैं जिन पर तमिल फिल्मों का पाइरेटेड वर्जन दिखाया जाता है। जस्टिस एम सुंदर ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए इन सभी अवैध वेबसाइटों को ब्‍लॉक करने का निर्देश दे दिया। हाईकोर्ट को फिल्म '2.0' के प्रोड्यूसर कंपनी इस बात की जानकारी दी थी की करीब 12,564 ऐसी साइटें हैं जो फिल्‍म का पायरेसी वर्जन लीक कर सकती हैं। इस सबके बावजूद फिल्म लीक हो गई है।