scriptRRR movie: Know full form of SS Rajamouli, Ram Charan, Jr NTR's film | फिल्म RRR का फुल फॉर्म क्या आपको पता है, चलिए जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते | Patrika News

फिल्म RRR का फुल फॉर्म क्या आपको पता है, चलिए जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते

एस एस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'आरआरआर' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ये फिल्म 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और पहले ही दिन राजामौली की इस फिल्म ने फैंस के बीच धमाल मचा दिया।

Published: March 27, 2022 12:36:49 pm

फिल्म 'आरआरआर' ने पहले ही दिन ने झंडे गाढ़ दिए। फिल्म का पहला शो हाउसफुल गया और इसे देखने के लिए लोगों ने एडवांस बुकिंग कर रखी है। फिल्म तो रिलीज हो गई और इसे बेहद पसंद भी किया जा रहा है, लेकिन लोगों के जहन में एक सवाल उठ रहा है कि आखिर RRR का फुल फॉर्म क्या है।
फिल्म RRR का फुल फॉर्म क्या आपको पता है, चलिए जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते
फिल्म RRR का फुल फॉर्म क्या आपको पता है, चलिए जानते हैं इस फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बाते
तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या है इस फिल्म के नाम कि फुल फॉर्म। इसका फुल फॉर्म है 'राइज, रॉर और रिवॉल्ट'। अब आप सोच रहे होंगे इस फिल्म का नाम यहीं क्यों रखा गया। तो चलिए आपको बताते चलें, राजामौली की इस फिल्म का टाइटल जब 'आरआरआर' फैंस के सामने आया, तो कोई हैरान रह गया था। आज इस आर्टिकल में हम आपको इस टाइटल के पीछे की कहानी के बारे में बताते हैं। बताते हैं कि कैसे इस फिल्म का नाम 'आरआरआर' रखा गया?
फिल्म 'आरआरआर' का हिंदी फूल फॉर्म तो आपको पता ही चल गया है। अब आपको बता दें इस फिल्म का तेलुगू वर्जन में भी अलग नाम है, जो कि है 'रौद्रम् रणम् रुधिरम्'। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि पहले इस फिल्म का टाइटल कुछ और था। लेकिन शुरुआती दिनों में राजामौली ने सबके बीच फिल्म के टाइटल से जुड़ा अपना एक आइडिया रखा। उन्होंने फिल्म के दोनों स्टार राम चरण और रामा राव के अलावा निर्देशक राजामौली के नाम के पहले अक्षर यानी 'R' से फिल्म का टाइटल रखने का सुझाव दिया, जिसके बाद फिल्म का नाम 'आरआरआर' (RRR) रखा गया।
अब तक तो हमने फिल्म के टाइटल को लेकर बात की, अब आपको इस फिल्म की कहानी को लेकर अनसुना किस्सा बताते हैं। ये फिल्म दो रियल लाइफ हीरो यानी तेलुगु स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोमाराम भीम और अल्लूरी सीताराम राजू की जिंदगी पर आधारित है। इन्होंने देश की खातिर अंग्रेजों से पंगा लिया था। ये फिल्म देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत है। फिल्म क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम पर बनाई गई है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकुमत और हैदराबाद के निजाम के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

यह भी पढ़ें

फिल्म 'पठान' की रिलीज से पहले फैंस को शाहरुख खान ने दिया गिफ्ट, शेयर की अपनी सिक्स पैक एब्स फोटो

इस फिल्म को पुणे, हैदराबाद और यूक्रेन में शूट किया गया। इस फिल्म को फिल्माने में करीब 300 दिन लगे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के एक बड़े हिस्से की शूटिंग एल्युमिनियम फैक्ट्री में की गई थी। यहां पर भी अलग-अलग सीन्स के लिए स्पेशल सेट्स तैयार किए गए थे। आपको बता दें कि फिल्ममेकर्स ने इस फिल्म की शूटिंग के लिए 100 एकड़ जमीन लीज पर ली थी। इसी जमीन पर एक लग्जरी बंगला बनवाया गया, जिसमें जरूरत की हर सुविधाएं मौजूद थी।
इस फिल्म से हर किसी को उम्मीद थी कि यह पहले दिन शानदार ओपनिंग करेगी और ऐसा हुआ भी, इसने पहले ही दिन 132 करोड़ रुपये के करीब धमाकेदार कलेक्शन किया है।

यह भी पढ़ें

ऋतिक रोशन को इस निकनेम से पुकारती है उनकी रूमर्ड गर्लफ्रेंड सबा आजाद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर तैयारियां तेज, सभा स्थल संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में बनने लगे पंडालUmesh Kolhe Murder: अमरावती पुलिस कमिश्नर ने दी सफाई, कहा- उमेश कोल्हे हत्याकांड एक ब्लाइंड केस, डिप्टी सीएम फडणवीस ने जांच पर उठाया था सवालArvind Kejriwal in Ahmedabad: केजरीवाल बोले, '24 घंटे मुफ़्त बिजली देना एक जादू है जो बस मुझे आता है'ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में जड़ा 'दोहरा शतक', इतिहास रचते हुए 2 बड़े मुकाम हासिल किए!आपत्तिजनक पोस्ट को रीट्वीट करने, शेयर करने पर होगी जेल! जानिए क्या कहता है भारतीय कानून?दिल्ली में बढ़ी MLA की सैलरी, जानिए सबसे ज्यादा किस राज्य में है विधायकों का वेतनIPS के बाद अब IAS में भी बड़ा फेरबदल, 29 अधिकारियों के तबादले, जानिए किसको कहां मिली तैनातीPune: महिला प्रॉपर्टी डीलर की हत्या मामले में पुलिस को 11 महीने बाद मिली सफलता, 4 आरोपी गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.