scriptदबंग सलमान खान की एक्स लवर की बेटी है ये खूबसूरत एक्ट्रेस, 17 साल बड़े अभिनेता से की शादी | Sayesha Saigal Birthday love affair, husband name salman connection | Patrika News

दबंग सलमान खान की एक्स लवर की बेटी है ये खूबसूरत एक्ट्रेस, 17 साल बड़े अभिनेता से की शादी

locationमुंबईPublished: Aug 12, 2019 08:19:04 am

साउथ फिल्मों में काम करने वाली और मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की नातिन सायेशा सहगल आज अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं….

Sayesha Saigal

Sayesha Saigal

सलमान खान ( Salman Khan ) की अब तक की लव लाइफ काफी चर्चित रही हैं। उनका नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा है, लेकिन आज तक वो कुंवारे के कुंवारे ही हैं। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि शाहीन बानो ( Shaheen Bano) , सलमान खान की एक्स लवर हैं। शाहीन बानो की बेटी हैं सायेशा सहगल ( Sayesha Saigal ) जो आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 12 अगस्त, 1997 में मुंबई में हुआ था। आइए जानते हैं सायेशा सहगल ( sayesha saigal birthday ) के बर्थडे पर उनके निजी जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स…

Sayesha Saigal

17 साल बड़े अभिनेता से की शादी
साउथ फिल्मों में काम करने वाली और मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की नातिन सायेशा सहगल आज अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं। सायेशा बॉलीवुड फिल्म ‘शिवाय’ में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने खुद से 17 साल बड़े तमिल स्टार आर्या गले से शादी की हैं जो एक पॉपुलर एक्टर हैं। बता दें कि सायेशा बॉलीवुड एक्ट्रेस शाहीन बानो की बेटी और सायरा बानो की नातिन हैं। शाहीन, पॉपुलर एक्ट्रेस सायरा बानो की भतीजी हैं। ये बात अलग है कि शाहीन का बॉलीवुड कॅरियर कुछ खास नहीं रहा है। वह गिनी-चुनी फिल्मों में ही नजर आई हैं। शाहीन ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘मिलन रात’ से की थी। लेकिन शाहीन बानो का कॅरियर बॉलीवुड में ज्यादा दिन तक नहीं चला।

लव लाइफ को लेकर चर्चा में रही थीं शाहीन
बता दें कि सायेशा सहगल की मां यानी शाहीन बानो अपनी फिल्मों से कहीं से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रही थीं। बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले दबंग सलमान खान, शाहीन को डेट कर चुके हैं। शाहीन और सलमान कॉलेज के जमाने में एक-दूसरे से प्यार करते थे। खबरें तो ऐसी भी सामने आई थी कि सलमान और शाहीन दोनों ने बॉलीवुड फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए साथ-साथ ऑडिशन दिया था, लेकिन शाहीन ऑडिशन में सिलेक्ट नहीं हो पाई थीं और यह फिल्म एक्ट्रेस भाग्यश्री को मिल गई थी।

Sayesha Saigal

1997 में सुमीत सहगल से की शादी
सलमान खान से बिछुड़ने के बाद सायेशा सहगल की मॉम, शाहीन ने साल 1997 में एक्टर सुमीत सहगल से शादी थी। सायेशा उन्हीं की बेटी हैं। सायेशा ज्यादातर तमिल फिल्मों में नजर आती है। उनको तमिल फिल्म ‘वनामगन’ में पहली बार देखा गया और उसके बाद वह ‘कडईकुट्टे सिंघम’ और ‘जुंगा’ जैसी फिल्मों में नजर आईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो