scriptइस एक्टर ने कहा कि मनोज बाजपेई के सामने सिद्धार्थ ने कैसे कही ये बात | sidharth malhotra khesari lal yadav manoj tiwari neetu chandra | Patrika News

इस एक्टर ने कहा कि मनोज बाजपेई के सामने सिद्धार्थ ने कैसे कही ये बात

locationमुंबईPublished: Feb 03, 2018 05:46:53 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

खेसारीलाल ने कहा कि भोजपुरी हमारी भाषा हमारी मातृ भाषा है और कोई इसका अपमान करे, ये हमें कभी बर्दाश्त नहीं होगा

khesari lal yadav

khesari lal yadav

भोजपुरी भाषा को लेकर लगातार विवाद जारी है। क्षेत्रीय भाषा को लेकर मजाक उड़ाना बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को भारी पड़ रहा है। आपको बात दें कि सिद्धार्थ के भोजपुरी भाषा को लेकर मजाक उड़ाने पर सबसे पहले एक्टर मनोज तिवारी और फिर एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने सिद्धार्थ मल्होत्रा को करारा जवाब दिया था।
अब भोजपुरी के एक और सुपरस्टार खेसारीलाल यादव ने भी करण जौहर के इस एक्टर यानी स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर फेम अभिनेता सिद्धार्थ मल्‍होत्रा को करारा जवाब दिया है।
इस एक्टर ने कहा कि मनोज बाजपेई के सामने सिद्धार्थ ने कैसे कही ये बात
खेसारीलाल ने कहा कि भोजपुरी हमारी भाषा हमारी मातृ भाषा है और कोई इसका अपमान करे, ये हमें कभी बर्दाश्त नहीं होगा। वे भोजपुरी की अ‍हमियत नहीं समझते, जबकि देश में भोजपुरी एक महत्‍वपूर्ण भाषा है। आज दुनिया भी इसका सम्‍मान कर रही है। कितने ही आईएसएस और आईपीएस भोजपुरी भाषी हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई हमरी भाषा को मात्र अपनी पब्लिसिटी स्‍टंट के लिए यूज करेगा तो ये हमें बर्दाश्‍त नहीं होगा।
इस एक्टर ने कहा कि मनोज बाजपेई के सामने सिद्धार्थ ने कैसे कही ये बात
आपको याद दिला दें कि सिद्धार्थ मल्‍होत्रा ने पिछले दिनों एक रियालिटी शो के दौरान भोजपुरी भाषा का अपमान किया था और इसे ट्टटी बताया था, जिस पर खेसारीलाल ने कहा कि भोजपुरी भाषा का अस्तित्‍व उनकी फिल्‍मों से ज्‍यादा है। इसलिए हम कहना चाहते हैं कि भारत विविधताओं की देश है। इसलिए हमें सभी भाषाओं का सम्‍मान करना चाहिए। उन्‍हें भी करना चाहिए। उन्‍हें किसी भाषा का अपमान करने का अधिकार नहीं है।
इस एक्टर ने कहा कि मनोज बाजपेई के सामने सिद्धार्थ ने कैसे कही ये बात
खेसारी ने कहा कि सिद्धार्थ ने जिस मंच से ऐसी ओछी हरकत की, वो सलमान खान का मंच था। खुद सलमान खान की फिल्‍मों दबंग जैसी फिल्‍म में भोजपुरी भाषा का प्रयोग हुआ था। आपको बता दें कि सिद्धार्थ मल्‍होत्रा अपनी आगामी फिल्म अय्यारी के प्रमोशन के लिए सलमान खान टीवी शो बिग बॉस में गए थे। इस शो में सिद्धार्थ अपनी पूरी टीम के साथ पहुंचे थे। जहां सिद्धार्थ को एक डायलॉग भोजपुरी भाषा में बोलने को कहा गया था। जिसका मजाक उड़ाते हुए सिद्धार्थ ने अपशब्दों का प्रयोग किया और भोजपुरी को ट्टटी कहा था।
खेसारीलाला ने दुख जताया कि उस समय मंच पर मौजूद बिहार के अभिनेता मनोज वाजपेयी भी थे, जिन्‍होंने सिद्धार्थ मल्‍होत्रा द्वारा भोजपुरी को नीचा दिखाये जाने पर भी विरोध नहीं जताया। सिद्धार्थ अपने इस बयान के बाद मुसीबत में फंसते जा रहे हैं। यहां तक सिद्धार्थ पर केस भी दर्ज कराया गया। वहीं, पिछले दिनों भोजपुरी कलाकार संघ ने गीतकार पवन पांडेय के नेतृत्‍व में पटना में सिद्धार्थ मल्‍होत्रा का पोस्‍टर भी फूंका था। सिद्धार्थ ने बात को ज्यादा बिगड़ते देख कई बार सोशल साइड पर मांफी भी मांगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो